सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में लगा भक्तों का तांता, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Updated: 29/07/2024 at 9:49 PM
Second Monday of Sawan

संतोष शाह 

रुद्रपुर देवरिया : सावन माह के दूसरे सोमवार को तहसील क्षेत्र के सभी शिवालय हर हर बम बम भोले के जयघोष गुंजायमान हो रहे हैं। बाबा दूधेश्वर नाथ मंदिर पर 2 बजे मंगला आरती होने के बाद श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। भगवान भोले नाथ महादेव के गर्भगृह में शिवलिंग पर गंगाजल द्वारा सहस्त्रधारा छोड़ी गई। श्रद्धालुओं द्वारा शिवलिंग पर बेलपत्र, धतूरा, घी, शहद और कमल का फूल द्वारा अभिषेक किया गया। सावन के महीने में सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करने के लिए विशेष माना जाता है।

ऐसी मान्यता है कि प्रत्येक सावन पर भोले बाबा का जलाभिषेक करने पर कुंवारी कन्याओं को मनचाहा वर मिलता है। सावन के दूसरे सोमवार को भी रामलक्षण, एकौना, मदनपुर , पकड़ी क्षेत्र के सभी शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ पडा। श्रद्धालुओं ने घरों में भी रुद्राभिषेक कराकर भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त किया। शिवालयों में भक्तों की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन भी पूरी मुस्तैदी के साथ जुटा रहा। छोटे काशी के नाम से विख्यात मंदिर में भोर पहर ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया।

ऐसी मान्यता है कि प्रत्येक सावन पर भोले बाबा का जलाभिषेक करने पर कुंवारी कन्याओं को मनचाहा वर मिलता है। सावन के दूसरे सोमवार को भी जिले भर के शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ पडा। श्रद्धालुओं ने घरों में भी रुद्राभिषेक कराकर भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त किया। शिवालयों में भक्तों की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन भी पूरी मुस्तैदी के साथ जुटा रहा।

दूसरी काशी में कावड़ भक्तो का मुस्लिम समाज ने किया जोरदार स्वागत

First Published on: 29/07/2024 at 9:49 PM
विषय
ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए, हमें फेसबुक पर लाइक करें या हमें ट्विटर पर फॉलो करें। TheFaceofIndia.com में उत्तर प्रदेश सम्बंधित सुचना और पढ़े |
कमेंट करे
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Welcome to The Face of India