देवरिया विद्युत विभाग की बड़ी कार्रवाई, 48 लोगो पर FIR दर्ज

Updated: 29/07/2024 at 9:52 PM
Deoria Electricity Department

देवरिया विद्युत विभाग की बड़ी कार्रवाई, 48 लोगो पर FIR दर्ज

देवरिया में बिजली विभाग इन दिनों सख्त एक्शन करने में जुटी है. विद्युत विभाग अब बिजली बिल बकाया रखने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहा है. विभाग के द्वारा ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुए धड़ाधड़ कार्रवाई की जा रही है. विभागीय एक्शन का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि अवैध कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए.

विभागीय एक्शन का परिणाम यह हुआ कि भय से डरे सहमें उपभोक्ताओं ने लाखो रुपये के बकाए बिल का भुगतान करके फिर से कनेक्शन जुड़वाए. विद्युत विभाग की इस ताबड़तोड़ कार्रवाई से अवैध तरीके से बिजली जलाने और बकायेदार उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है.अधीक्षण अभियन्ता वि०वि०म० देवरिया वी०के० सिंह ने बताया की है कि जनपद में भीषण गर्मी के कारण लोड में बेहताशा वृद्धि होने के कारण विद्युत विभाग द्वारा एक सप्ताह से देवरिया जिला में वृहद चेकिंग अभियान चलाया गया है जिसमें चोरी से AC एवं अन्य विद्युत यंत्र चलाने वाले 48 लोगो पर FIR दर्ज कराया गया, 47654 यूनिट स्टोर रीडिंग को चार्ज किया गया तथा 22 लोगो का विद्या परिवर्तन एवं 423 KW का लोड बढ़ाया गया।

साथ ही उन्होंने देवरिया की जनता से अपील की देवरिया कि ओवर लोड के कारण विद्युत के ट्रान्सफार्मर, तार एवं अन्य विद्युत यंत्र ओवर लोड के कारण जल जा रहे हैं या टूट जा रहे हैं अतः सभी जनता से अनुरोध है कि मीटर लगवाकर ही मीटर से विद्युत का उपभोग करें, चोरी या बाई-पास से विद्युत का उपभोग न करें।

एक बज्म़ सजा लेगा फ़नकार अकेले मेंः मुंशी प्रेमचंद को समर्पित काव्य गोष्ठी

सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में लगा भक्तों का तांता, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

दूसरी काशी में कावड़ भक्तो का मुस्लिम समाज ने किया जोरदार स्वागत

First Published on: 29/07/2024 at 9:52 PM
विषय
ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए, हमें फेसबुक पर लाइक करें या हमें ट्विटर पर फॉलो करें। TheFaceofIndia.com में राज्य सम्बंधित सुचना और पढ़े |
कमेंट करे
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Welcome to The Face of India