ऑल इंडिया मंसूरी समाज की बैठक संपन्न !

Updated: 08/09/2024 at 9:34 PM
1001601923

रिपोर्ट वाहिद अंसारी

तहसील बरहज जनपद देवरिया 8 सितंबर 2024 रविवार को बरहज विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सभा क्षेत्र पनिका में ऑल इंडिया मंसूरी समाज की बैठक संपन्न हुई बैठक की अध्यक्षता हाफिज सरफराज मंसूरी कादरी साहब ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया मंसूरी समाज के जिला अध्यक्ष रियाज अहमद मंसूरी ने कहा कि आजादी के 78 वर्ष के बाद भी मंसूरी समाज सामाजिक राजनीतिक एवं आर्थिक शैक्षणिक रूप से बहुत ही पिछड़ा हुआ है। सच्चर कमेटी की रिपोर्ट एवं रंगनाथन कमीशन की रिपोर्ट के सर्वे के बाद मालूम हुआ कि देश में और प्रदेश में पसमांदा मुसलमान की हालत बड़ी चिंताजनक विचरणीय और बद से बद्तर है रियाज मंसूरी ने यह भी कहा हम इस देश के नागरिक हैं हमारा भी हक एवं अधिकार हम सभी को मिलना चाहिए। मंसूरी विकास आयोग का गठन कर मंसूरी समाज को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जाए देश और प्रदेश में पुलिसिया दमन उत्पीड़न और झूठे मुकदमे में फंसा कर मुसलमानों को प्रताड़ित न किया जाए। वर्तमान सरकार मंसूरी समाज के लोगों को भी नौकरी, व्यवसाय, शिक्षा ,सांसद, विधानसभा, राज्यसभा, विधान परिषद में विशेष रूप से राजनीतिक सामाजिक हिस्सेदारी दे।

कार्यक्रम में बातचीत के दौरान ऑल इंडिया मंसूरी समाज के जिला उपाध्यक्ष अशरफ अली मंसूरी ने कहा की तालीम इतना जरूरी है जितना हमारे लिए सांस लेना, समाज के लोगों से अपील किया कि दहेज लेना और दहेज देना बंद करें, शराब और मृत्यु भोज पर पाबंदी करें शादी विवाह में फिजूल खर्ची से बचें। मंसूरी समाज के जिला सचिव ने कहा की सरकार की मंशा तो बहुत सही है जनता की भलाई के लिए काम कर रही है लेकिन भ्रष्ट अफसर कर्मचारी जनता का काम नहीं कर रहे हैं। और बड़े पैमाने पर जनता से धन उगाई का कार्य कर रहे हैं। ऑल इंडिया मंसूरी समाज के वरिष्ठ नेता शहाबुद्दीन मंसूरी ने कहा कि संगठन को मजबूत करना है एवं मंसूरी समाज के उत्थान और विकास के लिए हमें राजनीतिक और सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी लेकर हिस्सेदारी लेकर देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देना है।

प्राइवेट स्कूलों में फीस एवं किताब ड्रेस के नाम पर बच्चों के अभिभावक से बड़े पैमाने पर प्राइवेट स्कूल वाले लूट रहे हैं जनता आज महंगाई बेरोजगारी भुखमरी उत्पीड़न से परेशान है सरकार को जनता की तमाम समस्याओं का निदान करना चाहिए। इस बैठक में मौजूद रहे भोला मंसूरी, ईस मोहम्मद मंसूरी, समसुद्दीन सिद्दीकी, अमजद सिद्दीकी, नूर अलम मंसूरी, हकीक मंसूरी, साहिल मंसूरी, नसीम अली मंसूरी, खुश मोहम्मद मंसूरी, इरफान अली मंसूरी, नौशाद अली मंसूरी, मुनीर मंसूरी, ताहिर आलम मसूरी, सलीम मंसूरी साबरी, अलम मंसूरी, चुन्नू अली मंसूरी साहेब, हुसैन मंसूरी, मेहंदी हसन मंसूरी, इत्यादि सैकड़ो मंसूरी समाज के लोग इस बैठक में उपस्थित रहे बैठक का संचालन हाफिज सरफराज मंसूरी ने किया।

First Published on: 08/09/2024 at 9:34 PM
विषय
ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए, हमें फेसबुक पर लाइक करें या हमें ट्विटर पर फॉलो करें। TheFaceofIndia.com में उत्तर प्रदेश सम्बंधित सुचना और पढ़े |
कमेंट करे
Subscribe
Notify of
guest
1 Comment
Inline Feedbacks
View all comments
Welcome to The Face of India