प्रतिमा विसर्जन पुल से नहीं : डी.एम.

Updated: 06/10/2024 at 6:39 PM
Statue immersion not from the bridge: D.M.

मूर्ति विसर्जन पुल से नहीं आयोजकों से विचार विमर्श कर दिया निर्देश

भागलपुर /देवरिया।जिलाधिकारी श्रीमती दिव्या मित्तल एवं पुलिस अधीक्षक श्री संकल्प शर्मा ने भागलपुर में घाघरा नदी के किनारे स्थित दुर्गा प्रतिमा विर्सजन स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने कहा कि किसी भी दशा में पुल से प्रतिमा का विसर्जन नहीं होने दिया जाएगा, बल्कि नीचे नदी के किनारे व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए डीएम ने एसडीएम को दुर्गा पूजा आयोजन समितियों, पीस कमेटी एवं ग्राम प्रधानों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि देवी प्रतिमा का विसर्जन पूर्ण मान-मर्यादा एवं गरिमापूर्ण ढंग से किया जाए।

डीएम ने प्रतिमा विर्सजन स्थल तक सुगम मार्ग बनाने के लिए पीडब्लूडी के अवर अभियंता को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि प्रतिमा विसर्जन को पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ सुरक्षित तरीके से संपन्न कराने के लिए हर संभव उपाय किये जायेंगे। पुल के ऊपर से प्रतिमा विसर्जन होने में दुर्घटना की संभावना रहती है।

प्रतिमा विसर्जन स्थलों पर पेयजल, प्रकाश, जनरेटर, साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। विसर्जन स्थल पर ट्रैफिक का रूट चार्ट पहले ही बना लिया जाये। गोताखोर, नाव एवं सर्चलाइट के इंतजाम भी विसर्जन से पूर्व कर लिया जाए। किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए प्रमुख विसर्जन स्थलों पर मेडिकल टीम भी तैनात रहेगी। चुनिंदा स्थलों पर क्रेन की व्यवस्था भी की जा रही है। नदी घाटों पर पर्याप्त बैरिकेडिंग करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान एसडीएम बरहज अंगद यादव एवं सीओ आदित्य गौतम सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

First Published on: 06/10/2024 at 6:39 PM
विषय
ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए, हमें फेसबुक पर लाइक करें या हमें ट्विटर पर फॉलो करें। TheFaceofIndia.com में उत्तर प्रदेश सम्बंधित सुचना और पढ़े |
कमेंट करे
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Welcome to The Face of India