राज्य चुने

HomeBusiness5 पैसा कैपिटल ने पेटीएम के हैड ऑफ इनवेस्टमेंट प्रोडक्ट्स अंकित फिटकरीवाला...

5 पैसा कैपिटल ने पेटीएम के हैड ऑफ इनवेस्टमेंट प्रोडक्ट्स अंकित फिटकरीवाला को अपने साथ लिया

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

संवाददाता (दिल्ली) भारत के एकमात्र सूचीबद्ध प्योर प्ले डिस्काउंट ब्रोकर 5 पैसा कैपिटल लिमिटेड (5 पैसा कैपिटल) ने अंकित फिटकरीवाला को चीफ बिजनेस ऑफिसर और हैड ऑफ प्रोडक्ट्स के रूप में नियुक्त किया है। उनका मुख्य ध्यान कंपनी की डिजिटल उपस्थिति को और मजबूत करने और ग्राहक अधिग्रहण की समग्र प्रक्रिया को बढ़ाने पर होगा।
5पैसा कैपिटल में शामिल होने से पहले, अंकित फिटकरीवाला ने पेटीएम मनी के साथ हैड ऑफ इनवेस्टमेंट प्रोडक्ट्स के तौर पर काम किया था। पेटीएम में, उन्होंने निवेश उत्पादों के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्हें वित्तीय सेवा क्षेत्र में 10 से अधिक वर्षों का अनुभव है। अंकित ने इससे पहले जेफरीज, डीबीएस बैंक, सिस्को सिस्टम्स और स्मार्टविज (जिसकी स्थापना से भी वे जुड़े रहे थे) के साथ काम किया है। उन्होंने आईआईएम कलकत्ता से एमबीए और जादवपुर विश्वविद्यालय से बी.ई. की डिग्री हासिल की है।
उनकी नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए 5पैसा के सीईओ श्री प्रकर्ष गगदानी ने कहा, ‘‘5पैसा तीव्र गति से आगे बढ़ने वाली कंपनियों में है और हम अपने ग्राहक आधार और निवेश से संबंधित उत्पाद पेशकशों के विस्तार में बड़े अवसर देखते हैं। हम अपनी वरिष्ठ प्रबंधन टीम को मजबूत करने की प्रक्रिया में हैं। अंकित का टीम में शामिल होना इन उद्देश्यों के अनुरूप है और मुझे विश्वास है कि साथ मिलकर हम और अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे।’’
‘‘रिटेल निवेशकों के लिए सफल फिनटेक उत्पाद तैयार करने का अंकित का अनुभव हमारे लिए अच्छा साबित होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे मौजूदा और संभावित ग्राहकों में से अधिकांश पूंजी बाजार में पहली बार निवेशक बने हैं, जो भारत भर के छोटे स्थानों से आने वाले लोग हैं।’’
5पैसा डाट काम ने वित्त वर्ष 21 की चौथी तिमाही के दौरान 2 लाख से अधिक नए ग्राहकों को जोड़ा है, जिससे पंजीकृत ग्राहकों की कुल संख्या 13.5 लाख हो गई है। 5पैसा मोबाइल ऐप का उपयोग 7 मिलियन से अधिक निवेशक करते हैं और प्लेस्टोर पर इसे 4.0 प्लस स्टार रेटिंग प्राप्त है।

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here