लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत
Monday, June 14, 2021

राज्य चुने

HomeBusinessAxis Direct Launches Ring Academy : एक्सिस डायरेक्ट ने लॉन्च की रिंग...

Axis Direct Launches Ring Academy : एक्सिस डायरेक्ट ने लॉन्च की रिंग एकेडमी

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

• संवाददाता (दिल्ली) – एक्सिस बैंक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एक्सिस सिक्योरिटीज के प्रमुख ब्रांड एक्सिस डायरेक्ट ने ‘रिंग एकेडमी’को लाॅन्च किया है। रिंग एकेडमी दरअसल एक विशेष लाॅन्ग-टर्म मेेंटरशिप प्रोग्राम है, जो निवेशकों को संपत्ति सृजित करने और उसे मैनेज करने में मदद करने के साथ ही उन्हें शेयर बाजार में निवेश की चुनौतियों से निपटने में सहायता करेगा। रिंग एकेडमी, एक ऑनलाइन शैक्षिक पहल है, जिसका उद्देश्य बाजार में निवेशकों को विशिष्ट रूप से डिजाइन किए गए पाठ्यक्रम प्रदान करना है। कार्यक्रम का लक्ष्य निवेशकों को कमाई के आसपास जीवन शैली विकसित करने और आत्मविश्वास से धन का प्रबंधन करने के लिए सशक्त बनाना है।

रिंग अकादमी द्वारा प्रासंगिक संसाधन ऑनलाइन प्रदान करके ज्ञान साझा करने और व्यक्तिगत विकास को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा। विशेष कार्यक्रम का नेतृत्व उद्योग के विशेषज्ञ करेंगे और इसमें निवेश और धन के प्रबंधन के सभी पहलुओं को शामिल किया गया है। निवेशक बुनियादी बातों से लेकर काफी एडवांस्ड जानकारी हासिल कर सकते हैं और साथ ही निवेश के फंडामेंटल, टैक्नीकल, रिस्क मैनेजमेंट और पर्सनेलिटी संबंधी पहलुओं के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करेंगे। इस तरह वे शेयर बाजार से संबंधित कारोबार की बुनियादी बातें और वित्तीय नियोजन कौशल विकसित कर सकते हैं। प्रतिभागियों को लाइव ट्रेडिंग और वित्तीय नियोजन अभ्यास में शामिल होने का अवसर भी मिलेगा, जो उनके अनुभव और संबंधित जानकारी को और बढ़ाएगा।

Axis Direct Launches Ring Academy : स्टॉक मार्केट निवेश और वित्तीय योजना के लिए एक मेंटरशिप प्रोग्राम

- Advertisement -

रिंग एकेडमी की लॉन्चिंग के बारे में जानकारी देते हुए एक्सिस सिक्योरिटीज के एमडी और सीईओ बी गोपकुमार ने कहा, ‘‘एक विश्वसनीय ब्रोकरेज हाउस के रूप में, हम ग्राहकों को सोच-समझ कर निर्णय लेने में मदद करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करेंगे और इस तरह उन्हें सशक्त बनाने का प्रयास करेंगे। रिंग एकेडमी लॉन्च करके, हम निवेशकों को शेयर बाजार में निवेश के तंत्र को समझने में मदद करने के लिए एक और कदम उठा रहे हैं, जो अंततः उन्हें एक शौकिया निवेशक से एक विशेषज्ञ में बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। हम मानते हैं कि अनुभव के जरिये सीखने की प्रक्रिया फायदेमंद है, और हमें विश्वास है कि यह कार्यक्रम निवेशकों को शेयर बाजारों को और अधिक आत्मविश्वास से नेविगेट करने में मदद करेगा।’’
रिंग एकेडमी के प्रमुख मेंटरशिप सर्टिफिकेशन प्रोग्राम ‘प्रोफेशनल इनवेस्टर एंड पर्सनल फाइनैंस मैनेजर प्रोग्राम’ (पीआईपीएफएम) में मनोविज्ञान, योग, ध्यान, ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर की मूल बातें, एक्सेल, गूगल सूट, जैसे मॉड्यूल के माध्यम से समग्र विकास पर जोर दिया गया है, ताकि निवेशक की मानसिकता को बेहतर तरीके से समझा जा सके और ट्रेडिंग मनोविज्ञान को समझते हुए निर्णय लिए जाएं। यह कार्यक्रम स्वास्थ्य, धन और ज्ञान सहित धन के निवेश और प्रबंधन से संबंधित सभी पहलुओं को कवर करेगा।
एक्सिस डायरेक्ट वित्तीय वर्ष 2022 के लिए 6 महीने का मेंटरशिप प्रोग्राम निशुल्क प्रदान करेगा। वर्तमान महामारी और लॉकडाउन स्थिति को ध्यान में रखते हुए, यह कदम प्रतिभागियों को उचित योजना और व्यवस्थित प्रशिक्षण के माध्यम से अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में डिजिटल रूप से मदद करेगा।
नामांकन के लिए इच्छुक उम्मीदवार [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here