राज्य चुने

HomeBusinessबजाज आलियांज लाइफ ने 1,156 करोड़ रुपए के बोनस का एलान किया

बजाज आलियांज लाइफ ने 1,156 करोड़ रुपए के बोनस का एलान किया

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

संवाददाता (दिल्ली)- निजी क्षेत्र में देश के प्रमुख बीमाकर्ता बजाज आलियांज लाइफ ने अपने पॉलिसीधारकों के लिए 1,156 करोड़ रुपए के बोनस का एलान किया है। इसमें 315 करोड़ रुपए का एकमुश्त विशेष बोनस भी शामिल है, जो नियमित बोनस के अलावा है। कंपनी का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि वर्तमान अभूतपूर्व समय में, अपने ग्राहकों को उनके जीवन के लक्ष्यों को हासिल करने में पर्याप्त सहायता मिल सके। बोनस की यह राशि वित्त वर्ष 2020-21 के लिए कंपनी के पार्टिसिपेटिंग पॉलिसीधारकों के फंड से उत्पन्न मुनाफे से जुटाई जाती है। इस कदम से लगभग 12 लाख (11,99,612) ऐसे पॉलिसीधारकों को लाभ होने की उम्मीद है, जिन्होंने कंपनी में निवेश किया है और अपना विश्वास सौंपा है।
यह लगातार 20वां वर्ष है, जब कंपनी ने बोनस घोषित किया है और पॉलिसीधारकों को दीर्घकालिक मूल्य प्रदान किया है।
कंपनी द्वारा घोषित बोनस उन समस्त पॉलिसियों के लिए है, जो 31 मार्च, 2021 तक पूर्ण बीमा राशि के लिए लागू हैं, और जिसके लिए ग्राहक नियमित रूप से प्रीमियम का भुगतान कर रहे हैं। एकमुश्त विशेष बोनस और नियमित प्रत्यावर्ती बोनस पॉलिसीधारक की परिपक्वता या मृत्यु के समय देय होते हैं।
बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव आॅफिसर तरुण चुघ ने बोनस की घोषणा पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘‘हमारे कर्मचारियों और हमारे ग्राहकों के जीवन लक्ष्य कंपनी की प्रमुख प्राथमिकता मंे शामिल हैं, क्योंकि हम इस कठिन समय में सामूहिक रूप से ही आगे बढ़ सकते हैं। हम उनमें से प्रत्येक को, विशेष रूप से अपने ग्राहकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम उनके साथ रहेंगे, और उन्हें अपने जीवन के लक्ष्यों को ट्रैक पर रखने के लिए अपनी सर्वोत्तम सेवाओं और अटूट समर्थन का आश्वासन देते हैं। हमें यकीन है कि यह एकमुश्त विशेष बोनस न केवल हमारे ग्राहकों को खुश करेगा, बल्कि हमारे कई ग्राहकों को अपने जीवन के लक्ष्यों के साथ निवेश को जोड़े रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा।’’
बजाज आलियांज लाइफ को केयर रेटिंग्स से ‘AAA (IS)’ रेटिंग हासिल है, जो जीवन बीमाकर्ता कंपनी की दावा भुगतान क्षमता की उच्चतम रेटिंग दर्शाता है। साथ ही यह रेटिंग पॉलिसी दावों को निपटाने के लिए कंपनी की वित्तीय मजबूती को भी इंगित करती है। कंपनी का दावा निपटान अनुपात 98.48 प्रतिशत है और कंपनी एक दिन में क्लेम अप्रूवल सिस्टम को अपनाती है* (आंकड़े वित्त वर्ष 2020-21 के लिए)।

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here