राज्य चुने

HomeBusinessबुक माय शो ने सामुदायिक टीकाकरण अभियान के पहले चरण के तहत...

बुक माय शो ने सामुदायिक टीकाकरण अभियान के पहले चरण के तहत भारत में 1,45,000 लोगों तक पहुंचाई वैक्सीन

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

संवाददाता (दिल्ली) कोविड-19 महामारी से लड़ाई में भारत सरकार के टीकाकरण प्रयासों में योगदान देने के लिए, देश के अग्रणी एंटरटेनमेन्ट गंतव्य बुक माय शो ने मनोरंजन उद्योग, कॉर्पोरेट इंडिया एवं रिहायशी सोसाइटियों के लिए अखिल भारतीय सामुदायिक टीकाकरण अभियान का आयोजन किया है, जो देश को कोविड-19 से उबरने में योगदान दे रहा है।

- Advertisement -

जून की शुरूआत में शुरू हुआ यह अभियान अब तक विभिन्न श्रेणियों के 145,000 से अधिक लोगों को कवर कर चुका है और उन्हे वैक्सीन की डोज़ पाने में मदद कर चुका है।

अभियान के तहत बुक माय शो विभिन्न शहरों के अग्रणी अस्पतालों और स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ साझेदारी में मेडिकल स्टाफ को सम्पूर्ण लॉजिस्टिक्स, टेक्नोलॉजी एंव मैनपावर सपोर्ट, वैलिडेशन एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर में सहयोग प्रदान कर रहा है, साथ ही उपभोक्ताओं को भी वैक्सीन के लिए स्लॉट बुक करने में मदद कर रहा है। यह अभियान अग्रणी अस्पतालों एवं मेडिकल चेन्स जैसे अपोलो क्लिनिक्स, मेडिका सुपर स्पेशलटी हॉस्पिटल, एएमआरआई हॉस्पिटल्स, पियरलैस हॉस्पिटल और टेकनो इंडिया दामा हेल्थकेयर एण्ड मेडिकल सेंटर की साझेदारी में देश भर में मनोरंजन उद्योग, कॉर्पोरेट्स एवं रिहायशी सोसाइटियों को कवर कर कर रहा है।

बुक माय शो का वैक्सीनेशन अभियान वैक्सीन की बुकिंग को सुलभ और आसान बनाकर न केवल समुदायों को सशक्त बनाता है, बल्कि प्लेटफॉर्म की तकनीक एवं बुनियादी सुविधाओं का उपयोग कर प्रभावी इन्वेंटरी मैनेजमेन्ट एवं वैक्सीन की बर्बादी में कमी को भी सुनिश्चित करता है। फर्म के अनुभवी संचालन कौशल के साथ पहले से पंजीकरण के आधार पर स्टॉक का सही आवंटन होने से टीकाकरण अभियान को सुगम बनाने में मदद मिलती है जिससे निजी कोविड टीकाकरण केन्द्रों पर भीड़भाड़, वैक्सीन की कमी एवं देरी जैसी समस्याओं को दूर किया जा सकता है।

- Advertisement -

महामारी के कारण बहुत ज़्यादा प्रभावित हुए मनोरंजन उद्योग में सुधार लाने के प्रयासों के मद्देनज़र बुक माय शो ने मुंबई स्थित कार्यालय में अपने कर्मचारियों एवं शहर में रहने वाले उद्योग जगत के परिवारों के लिए स्वतन्त्र टीकाकरण अभियान का आयोजन किया है। यह अभियान फिल्मों एवं लाईव एंटरटेनमेन्ट से जुड़े सभी साझेदारों, विक्रेताओं, प्रोमोटरों, कलाकारों एवं आयोजनकर्ताओं के लिए खुला है, जहां कर्मचारी एवं उनके परिवारजन भी टीकाकरण करवा सकते हैं। यह अभियान सिर्फ बुक माय शो के साथ काम करने वाले साझेदारों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि मनोरंजन उद्योग के सभी सदस्य इसका लाभ उठा सकते हैं। विभिन्न मीडिया एवं एंटरटेनमेन्ट फर्में जैसे पीवीआर सिनेमा, परसेप्ट, बालाजी टेलीफिल्म्स, मोटले थिएटर ग्रुप, 70 इवेन्ट मीडिया ग्रुप (70 ईएमजी), हंगामा डिजिटल मीडिया और प्रोडक्शन क्रू के कर्मचारियों और उनके परिवारजनों को बुक माय शो के टीकाकरण अभियान के तहत वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

इसके अलावा बुक माय शो की चैरिटी इनीशिएटिव बुक अ स्माइल लाईव एंटरटेनमेन्ट उद्योग में कम आय वर्ग वाले 1,111 वंचित कलाकारों के टीकाकरण के लिए काम कर रही है, जिनकी आजीविका पर महामारी का बुरा असर पड़ा है। बुक अ स्माइल ने इन कलाकारों एवं क्रू के लिए टीकाकरण में सहयोग प्रदान करने के लिए मुंबई के एक एनजीओ अच्छा करो फाउन्डेशन के साथ साझेदारी की है।

बुक माय शो उपभोक्ताओं को उनके स्लॉट बुक करने तथा बुक माय शो ऐप एवं वेबसाईट के ज़रिए ऑनलाईन भुगतान करने में मदद करता है। उपभोक्ता को कोविन वेबसाईट पर पंजीकरण करना होता है और बुक माय शो पर अपना स्लॉट बुक करने के लिए कोविन पंजीकरण का पूरा विवरण देना होता है।

यह प्लेटफॉर्म कोविन ऐप पर एपीआई इंटीग्रेशन को सक्षम बनाता है, जिससे वैक्सीन स्लॉट की सर्च, ऑथेन्टिकेशन एवं बुकिंग आसान हो जाती है और बुक माय शो वेबसाईट एवं ऐप पर सर्टिफिकेट भी उपलब्ध होता है। इस तरह प्राप्त होने वाली बुकिंग के आधार पर अस्पताल रियल-टाईम में डोज़ दे सकते हैं और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक वैक्सीन की पहुंच को बेहतर एवं प्रभावी बना कर सुधार में योगदान दिया जा सकता है।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here