लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  के.एल. डीम्ड यूनिवर्सिटी के उद्यमी छात्रों ने वायरलेस चार्जिंग वाली अपनी तरह की पहली ई-बाइक तैयार की   |  बुक माय शो ने सामुदायिक टीकाकरण अभियान के पहले चरण के तहत भारत में 1,45,000 लोगों तक पहुंचाई वैक्सीन   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है
Thursday, June 24, 2021
HomeBusinessGodrej Easy Liquid Detergent पहल के तहत दिल्ली के वंचित बच्चों को...

Godrej Easy Liquid Detergent पहल के तहत दिल्ली के वंचित बच्चों को भीषण सर्दी से बचाने के लिए दिए जाएंगे ऊनी परिधान

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

Godrej Easy Liquid Detergent

संवाददाता (दिल्ली) गोदरेज ईजी लिक्विड डिटर्जेंट एक ऐसा ब्रांड है, जो पिछले कई वर्षों से हजारों स्वेटर दान कर सर्दी से पीड़ित बच्चों को गर्माहट देने में जुटा है। अब ईजी हग्स का 11वां वर्ष शुरू हो रहा है। एक पहल, जिसका लक्ष्य दिल्ली के वंचित बच्चों को गर्म कपड़े देकर कड़ाके की ठंड से बचाना है। इस वर्ष, गोदरेज ईजी ने पहली बार अपनी तरह की नई पहल के लिए भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के साथ भागीदारी की है।
आईएमडी का कहना है कि इस वर्ष तेज ठंड पड़ेगी, खासतौर पर उत्तर भारत में। हर आने वाले वर्ष के साथ शीत लहर की तेजी और क्षेत्र बढ़ता जा रहा है। शोध के अनुसार शहरी क्षेत्रों के समूहों में, विभिन्न प्रभावों के कारण ठंड की लहरों की तीव्रता में उच्च भिन्नता है। इन वर्षों में, गोदरेज ईजी ने महसूस किया कि तेज ठंड के लिए संवेदनशील क्षेत्रों के एक वैज्ञानिक मानचित्रण से उस जगह का सटीक पता चलेगा जहां, गर्माहट की अधिक जरूरत है। शहरी क्षेत्रों के लिए शीत लहरों और संबंधित विंड-चिल की वास्तविक समय की घटनाओं को समझना, ईजी हग्स की पहल का सही प्रभाव सुनिश्चित करेगा। गोदरेज ईजी और आईएमडी का हाथ मिलाना, यह तय करेगा कि लाभार्थियों तक अधिक सटीक रूप से मदद पहुंचे। शहरों के भीतर तेज शीतलहर का सामना कर रहे इलाकों और क्षेत्रों की सटीक पहचान होगी और वहां के वंचित बच्चों को स्वेटरों की मदद पहुंचाई जा सकेगी।
इस जुड़ाव के हिस्से के रूप में आईएमडी लखनऊ, इलाहाबाद, पंचकुला, और कोलकाता सहित गोदरेज ईजी को दिल्ली में गंभीर ठंड के मौसम का पूर्वानुमान और सटीक मार्गदर्शन प्रदान करेगा। आईएमडी अपने उपलब्ध आंकड़ों का उपयोग उन क्षेत्रों और इलाकों की पहचान करने के लिए करेगा जहां, इन शहरों में शीतलहर तेज होगी। एक बार सटीक स्थानों की पहचान हो जाने के बाद ईजी हग्स, क्राई-चाइल्ड राइट्स एंड यू संस्था के साथ उन क्षेत्रों में रहने वाले छोटे वंचित बच्चों को नए स्वेटर उपलब्ध करवाएगी।
2019 में गोदरेज ईजी ने क्राई-चाइल्ड राइट्स एंड यू और यूएन के साथ एक सफल साझेदारी की थी, अब गोदरेज ईजी ने लगातार इस गैर-लाभकारी संगठन के साथ अपना सहयोग जारी रखा है, वहीं आईएमडी से भी हाथ मिलाया है ताकि सर्दी-ग्रस्त क्षेत्रों में लाभार्थियों की सटीक पहचान सुनिश्चित की जा सके। इसमें आईएमडी की क्षेत्र में वैज्ञानिक विशेषज्ञता का लाभ मिलेगा। गोदरेज ईजी हर 1 किलोग्राम की बोतल की खरीद पर 1 रुपए का भी योगदान देगा और इन रुपयों को वंचित बच्चों के लिए नए वूलेन खरीदने की दिशा में नियोजित करेगा।
साझेदारी और पहल पर टिप्पणी करते हुए सुनील कटारिया, चीफ एक्जीक्यूटिव आॅफिसर – भारत और सार्क, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) ने कहा, ‘गोदरेज ईजी हमेशा गर्माहट, आराम और देखभाल के लिए तैयार है। गोदरेज ईजी की ओर से यह नेक पहल 2011 में कई हितधारकों के समर्थन से शुरू की गई थी। पिछले 10 वर्षों में हम लगातार आगे बढ़े हैं। हम भारतीय मौसम विभाग द्वारा मौसम संबंधी दिशानिर्देशों के साथ शहरों के भीतर खासतौर पर ठंडी जगहों की पहचान कर रहे हैं। यह पहली तरह का जुड़ाव है, जिसमें हजारों छोटे बच्चों को सर्दी से संबंधित कठिनाइयों को दूर करने के लिए वैज्ञानिक विशेषज्ञता का लाभ लिया जा रहा है। हमारी सीएसआर पहल आईएमडी द्वारा निर्देशित वास्तविक समय की घटनाओं के अनुसार गंभीर शीत लहर क्षेत्रों तक पहुंच जाएगी। क्राई के साथ हमारी निरंतर भागीदारी, चिन्हित क्षेत्रों में वंचित बच्चों के लिए वूलन के कपडों के वितरण के लिए महत्वपूर्ण होगी। हम ईजी हग्स को लोगों का आंदोलन बना रहे हैं और उन्हें ईजी खरीदने में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। वे सोशल मीडिया पर भी #WarmEzeeHugs का उपयोग कर पोस्ट कर सकते हैं, और हर 10 शेयर पोस्ट के लिए हम ईजी हग्स की ओर से एक रुपया दान करेंगे।’

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here