लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  के.एल. डीम्ड यूनिवर्सिटी के उद्यमी छात्रों ने वायरलेस चार्जिंग वाली अपनी तरह की पहली ई-बाइक तैयार की   |  बुक माय शो ने सामुदायिक टीकाकरण अभियान के पहले चरण के तहत भारत में 1,45,000 लोगों तक पहुंचाई वैक्सीन   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है
Thursday, June 24, 2021
HomeBusinessGodrej Security Salution ने अपने स्वास्थ्य सुरक्षा पोर्टफोलियो का किया विस्तार

Godrej Security Salution ने अपने स्वास्थ्य सुरक्षा पोर्टफोलियो का किया विस्तार

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

भारतीय कंपनियों को ऑफिस से काम फिर से शुरु करने में मिलेगी सहायता

संवाददाता
(दिल्ली) : गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज ऐंड बॉयस के व्यवसाय सुरक्षा समाधानों की भावी टेक्नोलॉजी की अग्रणी कंपनी, गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशन्स (जीएसएस) ने अपने मौजूदा रेंज में चार नए उत्पादों को जोड़ते हुए अपने हेल्थ सिक्योरिटी पोर्टफोलियो के विस्तार की घोषणा की है। कोविड डिफेंस सिक्योरिटी रेंज में उत्पादों की बढ़ती हुई मांगों को पूरा करने के लिए कंपनी ने अभिगम और उपस्थिति के उद्देश्य के लिए फ्लैप बैरियर्स के साथ एकीकृत ‘टच फ्री’ फेशियल रिकग्नीशन सिस्टम, बैगेज सैनिटाइज़ेशन के लिए यूवी टनल, मुलाकाती आगंतुकों की स्पर्शरहित तरीके से तलाशी लेने के लिए जी स्कैन पोल डिटेक्टर और सेल्फ-टेंपरेचर स्क्रीनिंग डिवाइस। इस लॉन्च के साथ कंपनी का लक्ष्य स्वास्थ्य सुरक्षा समाधानों के सकल बाज़ार के 25% हिस्से को टारगेट करना है। यह रेंज पिछले साल इस कैटेगरी में लॉन्च किए गए उत्पाद के अलावा है जिसने ऐसे समाधानों की बढ़ती माँग को पूरा किया है।
कोविड 19 की दूसरी लहर की शुरुआत के साथ भारत के व्यावसायिक क्षेत्र की रिकवरी में देरी हो गई है क्योंकि तेजी से फैले वायरस के कारण ऑफिसों को फिर से बंद करना पड़ा था। भारत की कॉर्पोरेट कंपनियों की ऑफिसों में वापसी होने पर ये समाधान के कुछ साधन हैं जो कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए बेहद अनिवार्य होंगे। परिणाम स्वरुप कॉर्पोरेट कंपनियों को इस समय की बदली हुई आवश्यकता का संज्ञान लेना होगा और ऑफिसों के फिर से खुलने पर काम की निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य और शारीरिक सुरक्षा सॉल्यूशन्स को अपनाना होगा।
सेगमेंट के विस्तार पर प्रतिक्रिया देते हुए पुष्कर गोखले, हेड बी2बी और वाइस प्रेसिडेंट, गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशन्स ने कहा कि, “गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशन्स हमेशा ही तकनीकी दृष्टि से उन्नत सॉल्यूशन्स के ज़रिए हमारे देश को सुरक्षित रखने के मोर्चे पर सबसे आगे रही है। महामारी ने इस स्पेस में टेक्नोलॉजी अपनाए जाने को बढावा देने का काम किया है क्योंकि इस अनिश्चित समय में स्वास्थ्य की सुरक्षा ग्राहकों की प्राथमिकता के केंद्र में होती है। भारतीय कार्य स्थलों की चुनौतियों और किस प्रकार हम धीरे धीरे काम पर वापस लौटने को सुलभ बना सकते हैं, इसे ध्यान में रखते हुए हमारे स्वास्थ्य सुरक्षा पोर्टफोलियो को डिज़ाइन किया गया है। विशेषज्ञ इस बात का अनुमान लगा रहे हैं कि निकट भविष्य में वायरस हमारी ज़िंदगी का एक भाग होगा, और हम इस क्षेत्र में महत्वपूर्ण संभावनाएँ देखते हैं।”
शुवेन्दु गुप्ता, चीफ जनरल मैनेजर (ऑपरेशन्स), एचपीसीएल ने कहा कि, “हमारे लिए अपने कर्मचारियों की सुरक्षा और हमारे आपूर्ति स्थलों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। मौजूदा कोविड-19 महामारी के दौरान भी हमारे आपूर्ति स्थलों को अनिवार्य वस्तुओ – पेट्रोल, डीज़ल इत्यादि की लगातार आपूर्ति के साथ देश की लगातार सेवा करनी पड़ी है। जबकि हम अपने विभिन्न स्थलों के लिए स्पर्शरहित समाधानों की तलाश कर रहे थे, गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशन्स ने हमारे पेट्रोलियम डेपो और टर्मिनलों के लिए संपर्कहीन, फेस रिकग्नीशन आधारित ऐक्सेस कंट्रोल सिस्टम के साथ हमसे संपर्क किया। हमें यह सॉल्यूशन्स बहुत ही सुरक्षित लगे और इनमें कई नवीनतम फीचर्स भी लगाए गए थे। संपूर्ण देश में हमारे सभी डेपो / टर्मिनलों में बचाव और सुरक्षा में वृद्धि करने और संपूर्ण कर्मचारियों की प्रवेश प्रक्रिया को व्यवस्थित बनाने के लिए हमने फेस रिकग्नीशन आधारित ऐक्सेस कंट्रोल सिस्टम को लागू किया है। इससे हमारे अपने कर्मचारियों सहित सैकड़ों हितधारकों को लाभ पहुँचता है जिसमें शामिल हैं अनुबंध पर काम करने वाले मजदूर, डीलर, सुरक्षा कर्मचारी, क्रू के सदस्य इत्यादि, जो हमारे डिपो और टर्मिनलों में रोज़ाना प्रवेश करते हैं। भविष्य के कार्यस्थलों के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा में नवाचार की आवश्यकता का जल्दी पता लगाने के लिए हम गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशन्स की सराहना करते हैं। इस प्रोजेक्ट के लिए हमें गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशन्स के साथ भागीदारी करते हुए काफी खुशी महसूस हो रही है।”
कंपनी के मौजूदा ग्राहकों में एचडीएफसी बैंक, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) शामिल हैं। पूरे देश में जारी लॉकडाउन के साथ, ज़्यादातर ऑफिस और प्रतिष्ठान एक बार फिर बंद कर दिए गए हैं, हाँलाकि इस तरह के उत्पाद और सॉल्यूशन्स का लगाया जाना रिटेल, हॉस्पिटैलिटी, हेल्थकेयर क्षेत्रों के लिए बहुत बड़ा गेम चेंजर साबित हो सकता है। इन्हें एयरपोर्ट, रेल्वे स्टेशन, और कोर्ट जैसी जगहों पर, जहाँ भारी भीड़ जमा होती है, लगाने से सोशल डिस्टैन्सिंग के नियमों का पालन करने में मदद हो सकती है। गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशन्स का उद्देश्य सुरक्षित ऑफिस और कमर्शियल स्पेस का निर्माण करना है और इस प्रकार उन्हें वायरस की अनुमानित तीसरी लहर के खिलाफ भविष्य के लिए तैयार रखना है। इसे हासिल करने के लिए उनकी योजना है 5डी और 3एस दृष्टिकोण के ज़रिए ऐसे परिसरों और स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए खतरों से निपटना। यहाँ 5डी से तात्पर्य है डीटर (रोकना), डिटेक्ट (पता लगाना), डिनाइ (वंचित करना), डिले (देरी करना), डिफेंड (रक्षा करना) और 3 एस का मतलब है बढ़े हुए तापमान और मास्क के लिए स्कैनिंग, सैनिटाइज़ेशन और सोशल डिस्टैन्सिंग।
यह उत्पाद कई प्रकार के फीचर्स के साथ आते हैं, जैसे कि मास्क सहित और मास्क रहित फेस रिकग्नीशन, थर्मल स्क्रीनिंग, कैमिकल मुक्त सैनिटाइज़ेशन प्रक्रिया, गति का पता लगाना इत्यादि। गृह मंत्रालय ने हाल ही में सोशल डिस्टैन्सिंग के नियमों का पालन करने के लिए सभी ऑफिसों में ‘टचलेस’ यानि स्पर्शरहित ऐक्सेस कंट्रोल सिस्टम के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं, जो कार्यस्थलों की वर्तमान ज़रुरतो अनुरूप अभिकल्पित किया गया है। इसलिए वर्तमान की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए यह एक उचित उत्पाद है।

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here