लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Bhopal Pollution News- महा- टीकाकरण अभियान कचरा निष्पादन पर निगरानी रखेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड   |  Bhopal Pollution News- महा- टीकाकरण अभियान कचरा निष्पादन पर निगरानी रखेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड   |  Bhopal News- वैक्सीनेशन करायें, स्वयं और परिवार को कोरोना से बचायें- मंत्री डंग   |  Bhopal News- वैक्सीनेशन करायें, स्वयं और परिवार को कोरोना से बचायें- मंत्री डंग   |  deoria corona news today in hindi शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ कोरोना कर्फ्यू रहेगा लागू   |  deoria corona news today in hindi शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ कोरोना कर्फ्यू रहेगा लागू   |  विरार कारशेड में रक्तदान शिविर का आयोजन   |  विरार कारशेड में रक्तदान शिविर का आयोजन   |  Manasa News : ग्राम नलवा में बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना के अवसर पर 11 कुंडी यज्ञ की हुई पूर्णाहुति   |  Manasa News : ग्राम नलवा में बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना के अवसर पर 11 कुंडी यज्ञ की हुई पूर्णाहुति
Monday, June 21, 2021

राज्य चुने

HomeBusinessInstamojo's entry into the e-commerce sector | इंस्टामोजो का इ-कॉमर्स सेक्टर में...

Instamojo’s entry into the e-commerce sector | इंस्टामोजो का इ-कॉमर्स सेक्टर में प्रवेश

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

इंस्टामोजो का इ-कॉमर्स सेक्टर में प्रवेश

इंस्टामोजो 2021 के अंत तक 1 लाख डीटीसी ब्रांड को मजबूत करने का लक्ष्य तय

संवाददाता (दिल्ली) एक नये विकास के क्रम में, एम एस एम ई के लिए फुल-स्टॉक डिजिटल सोल्युशन प्रदान करने वाले, इंस्टामोजो ने इसके नये ई-कॉमर्स प्लेफॉर्म के लॉन्च के साथ इ-कॉमर्स की दुनिया में इसके प्रवेश की घोषणा की. जो छोटे व्यापारों और डीटीसी ब्रांडों को ऑनलाइन आने में सक्षम बनाएगा. इस पहल के साथ, इंस्टामोजो अब डीटीसी के ब्रांडों को उनके स्वयं का स्वतंत्र ऑनलाइन स्टोर की शुरुआत करने में सक्षम बनाएगा, जिसे कंपनी द्वारा पेश किए गए पहले से मौजूद डिजिटल सोल्युशन द्वारा सशक्त बनाया जाएगा.
व्यवसायी अपने व्यवसाय को चलाते और इसका प्रबंधन करने के साथ साथ अब एक ऑनलाइन प्रोफाइल बना सकते हैं . कंपनी वर्तमान में व्यापारियों को डिजिटल सोल्युशन प्रदान कर रही है, जिसमें ऑनलाइन भुगतान, लॉजिस्टिक्स, क्रेडिट सेवा, मोजोवर्सिटी कहे जाने वाले फ्री लर्निंग प्लेटफॉर्म और व्यवसाय को अधिक दृश्यता हासिल करने के लिए बहुत सी चीजें शामिल हैं. 2020 की शुरुआत में, कंपनी ने एक टाइम्स इंटरनेट से मदद प्रापत ई-कॉमर्स में सक्षम बनाने वाले फर्म गेटमीएशॉप (जीएमएएस) का अधिग्रहण किया और 2020 के अगले हिस्से में अपनी प्री-सीरीज सी राउंड की फंडिंग को बंद कर दिया.
एम एस एम ई सेक्टर को सशक्त बनाने के लिए केंद्रित, इंस्टामोजो छोटे व्यवसायों को ऑनलाइन लाने के लिए बहुत लंबे समय से लगातार प्रयासरत है.एम एस एम ई के लिए इंडिया के नये ई-कॉमर्स समाधान प्रदाता बनने के बारे में बताते हुए, इंस्टामोजो के सीईओ और को-फाउंडर सम्पद स्वैन ने कहा कि, “जब हमने इंस्टामोजो की शुरुआत की थी तो हमारा फोकस हमारे अग्रणी उत्पाद “पेमेंट लिंक” के द्वारा डिजिटल पेमेंट को सक्षम बनाना था.” बाद में तब 2018 में एक कंपनी के तौर पर हमने यह महसूस किया कि एक मॉडल जो सिर्फ और सिर्फ पेमेंट पर आधारित है वह ज्यादा दिन टिक नहीं पाएगा, और हमें एक विविध कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से विकास के एक नये मार्ग तलाशने की जरूरत है. हमें एक टिकाऊ मॉडल की जरूरत थी जिसमें ब्रांड एफिनिटी, व्यापक नेटवर्क प्रभाव, उच्च मार्जिन इत्यादि जैसे गुण निहित हो, और यह हमने ई-कॉमर्स में पाया.हमारे पास प्रारंभिक दौर से ही फ्री ऑनलाइन स्टोर मौजूद थे, और 2020 की शुरुआत में हमने टाइम्स ग्रुप द्वारा समर्थित कंपनी गेट मी अब शॉप (जीएम एएस), का अधिग्रहण किया,जो कि उन व्यवसायों के लिए ऑनलाइन स्टोर शुरू करने वाला एसएएएस आधारित मॉडल है जो स्वदेशी हैं और स्वभाव से महत्त्वाकांक्षी हैं. जीएम एएस की दक्षता और लाखों एम एस एम ईज के लिए काम करने के हमारे अनुभव को साथ रखकर, इंस्टामोजो अब पूरी तैयारी के साथ ई-कॉमर्स की दुनिया में प्रवेश कर रहा है. ऑनलाइन स्टोर के व्यवसाय को एक नई परिभाषा गढ़ना हमारा लक्ष्य है, और हम संभवतः छोटे व्यवसायों और भारत में डीटीसी ब्रांडों के लिए डू-इट-योरसेल्फ (डीआईवाय) एसएएएस व्यवसाय का निर्माण करने वाले अग्रणी लोगों में से एक हैं.”
यह नया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ऑफलाइन व्यवसाय को डिजिटल प्लेटफॉर्म तक ले जाने की प्रक्रिया को आसान बनाने में मदद करेगा. यह प्लेटफॉर्म छोटे से छोटे व्यवसायों के लिए उपयुक्त है, और मोटे तौर पर व्यापारियों को निम्नलिखित सुविधाएं प्रदान करेगा :

- Advertisement -

• आपके व्यवसाय के लिए वेबसाइट के निर्माण और प्रबंधन और डिजिटल स्वतंत्रता हासिल करने के लिए उपकरण

• एकीकृत सेवाएं जिसमें डिजिटल पेमेंट, लॉजिस्टिक्स, इंस्टेंट पे-आउट्स, क्रेडिट तक पहुंच, मार्केटिंग टूल्स और सीआरएम शामिल हैं
• डू इट फॉर मी फीचर जहाँ इंस्टामोजो के तकनीकी एक्सपर्ट्स एक बाधारहित अनुभव प्रदान करने के लिए एक मर्चेंट वेबसाइट के निर्माण का कार्यभार संभालते हैं

सम्पद ने आगे कहा कि, “ व्यापारियों को डिजिटल स्टोरफ्रंट के रास्ते पर अपनी गति बनाए रखने के लिए एक ऑनलाइन स्टोर स्थापित करने से अधिक की आवश्यकता होगी. एक डिजिटल स्टोरफ्रंट की स्थिरता ग्राहक पक्ष की तरफ से लगातार जुड़ाव के समानुपाती होता है, इसलिए ही यह समय की मांग है छोटे व्यवसायों के लिए टिकाऊ समाधान मुहैया कराये जाएं. छोटे व्यवसायों के लिए नगदी प्रवाह की कमी का हल निकालने के लिए पेमेंट, इंस्टा पे-आउट्स से शुरू होकर, डिस्कवरीबिलिटी, ब्रांड विजिबिलिटी, और बिक्री के बाद उपभोक्ताओं की खुशी जैसे तथ्यों को पूरा करने के लिए पुनर्विक्रेता नेटवर्क और मार्केटिंग टूल्स तक,इंस्टामोजो के पास एक संपूर्ण पारिस्थितिकी है जो न सिर्फ व्यवसाय को ऑनलाइन शुरू करने के लिए बल्कि त्वरित लेन-देन की सुविधाएं प्रदान करता है. हम आज अपने ई-कॉमर्स की पेशकश द्वारा हमारा लक्ष्य इस साल के अंत तक 1 लाख से अधिक डीटीसी ब्रांडों को ऑन बोर्ड लाने का है.

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here