राज्य चुने

HomeBusinessकेएल डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी को मिले अब तक के सबसे ज्यादा...

केएल डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी को मिले अब तक के सबसे ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर्स; 3200+ कॉर्पोरेट ऑफ़र्स मिलने का रिकॉर्ड

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

संवाददाता(विजयवाड़ा) स्नातक और उच्च शिक्षा के लिए देश के अग्रणी विश्वविद्यालयों में शुमार, केएल डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने घोषणा की है कि यूनिवर्सिटी ने इसके बी.टेक, एम.टेक, एमबीए, बीबीए और बीएससी पाठ्यक्रम के छात्रों के लिए प्रतिष्ठित कॉरपोरेट्स की ओर से अब तक का अपने सर्वाधिक 3,200+ प्लेसमेंट ऑफर्स हासिल किए हैं। महामारी की वजह से हुई आर्थिक मंदी के बावजूद, प्लेसमेंट की अर्हता रखने वाले पंजीकृत सभी छात्रों को रिकॉर्ड संख्या में प्लेसमेंट ऑफ़र्स दिलाकर इस मील के पत्थर को हासिल करने के लिए यूनिवर्सिटी ने कॉर्पोरेट्स के एचआर अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया। एक रणनीतिक कदम के रूप में प्रारंभिक प्लेसमेंट ड्राइव के साथ, यूनिवर्सिटी ने लगातार बढ़ते प्लेसमेंट्स हासिल करने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा है। अपनी विशिष्ट शिक्षा व अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ, यूनिवर्सिटी नियोक्ताओं के लिए एक आकर्षक गंतव्य साबित हुई है। कैम्पस प्लेसमेंट ड्राइव के दौरान उच्चतम पैकेज 25 लाख रुपये का सालाना(एलपीए) का रहा ।

- Advertisement -

केएल डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने इस साल सबसे अधिक वेतन पैकेज के साथ कैंपस रिक्रूटमेंट में एक नया मुकाम हासिल किया है। उच्चतम वेतन पैकेज में 150% का उछाल दर्ज किया गया, जबकि पिछले 4 सालों के दौरान औसत वेतन पैकेज में 35% की बढ़ोतरी देखी गई।

केएल डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी में कई इंडस्ट्री –एकैडमिया पार्टनरशिप प्रोग्राम संचालित होते हैं जिन्होंने इस प्लेसमेंट सीज़न के दौरान अहम भूमिका निभाई। छात्रों को जर्मनी, जापान, यूएसए और ताइवान की अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में 6 महीने के लिए इंटर्नशिप ट्रेनिंग दिया गया। कैंपस में आने वाली कंपनियों की संख्या 2017-18 में 153 की तुलना में बढ़कर 267 हो गई है। सर्विसनाउ, फ्लिपकार्ट, एचपी, ह्यूंडई, वोडाफोन, केपीएमजी, नौकरीडॉटकॉम, भारती एयरटेल, बायजूज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, सिस्को सिस्टम्स, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सेंचर, एलएंडटी, वरट्यूसा, गोल्डमैन सैश इंक, अमेज़ॅन, डेलॉइट, इंफोसिस, टीसीएस, पेगासिस्टम्स, विप्रो, मेंटर ग्राफिक्स, एएमडी, एनालॉग डिवाइसेज, इंफॉर्मेटिका, हिताची, कोशेंट टेक्नोलॉजी, ऑप्टम, एनसीआर कॉर्पोरेशन, कीआ (KIA) मोटर्स व अन्य आदि जैसी आईटी, बीएफएसआई, कंसल्टेंसी, ई-कॉमर्स और ऑटोमोबाइल क्षेत्र की जानी-मानी कंपनियों ने यूनिवर्सिटी से छात्रों को रिक्रूट किए।

इस अवसर पर बोलते हुए, एसोसिएट डीन इंटर्नशिप, प्लेसमेंट एंड इंडस्ट्री कनेक्ट, डॉ. ए रामकृष्ण ने कहा, “शानदार प्लेसमेंट ऑफर्स इस बात के प्रमाण हैं कि हमारे समावेशी अध्यापन, उद्योगों की जरूरत के मुताबिक पाठ्यक्रम, ग्लोबल एक्सपोजर, उच्च प्रशिक्षित फैकल्टी मेंटरिंग और छात्रों का उत्साह, सब के बेहतर संयोजन की वजह से यह साल का एक सफल प्लेसमेंट सीज़न साबित हुआ। ”

- Advertisement -

यूनिवर्सिटी के रिकॉर्ड परफॉर्मेंस की उपलब्धि पर बोलते हुए डायरेक्टर, प्लेसमेंट, केएल डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी, श्री जे सरवनबाबू ने कहा, “हमारे छात्रों का बेहतरीन परफॉर्मेंस इस साल भी जारी रहा है और हर गुजरते साल के साथ, न सिर्फ ऑफ़र्स की कुल संख्या के मामले में बल्कि हमारे छात्रों द्वारा हासिल उच्चतम वेतन पैकेज के मामले में भी हम नए मुकाम हासिल कर रहे हैं । पिछले 4 वर्षों के दौरान, कॉरपोरेट्स की तरफ से हमें भारी दिलचस्पी देखने को मिली है। रिक्रूटमेंट के लिए आने वाली कंपनियों की संख्या में 74% की वृद्धि हुई है जबकि छात्रों को मिलने वाले ऑफर्स की संख्या में 91% की बढ़ोतरी हुई है।

इस वर्ष सबसे अधिक वेतन पैकेज हासिल करने वाली बी.टेक सीएसई (2017-2021) की छात्रा, मिस भानु रेखा ने कहा, “इस मुश्किल समय के बावजूद, मुझे खुशी है कि यूनिवर्सिटी की फैकल्टी ने प्लेसमेंट प्रक्रिया को ऑनलाइन प्लेसमेंट ट्रेनिंग प्रोसेस के माध्यम से सुचारू रूप से होना सुनिश्चित किया। हमारे चार सालों के दौरान, हमें अपनी स्किल्स को एक्सप्लोर करने और उसको निखारने तथा इंडस्ट्री के लिए तैयार होने के पर्याप्त अवसर दिए गए। हमारे फैकल्टी की सलाह, निरंतर सपोर्ट और मार्गदर्शन ने मुझे प्रसिद्ध कॉर्पोरेट के साथ जुड़ने में बहुत मदद की। ”

छात्रों को प्लेसमेंट के लिए तैयार करने के लिए व्यापक ट्रेनिंग की जानकारी देते हुए डीन, स्टूडेंट प्रोग्रेसन एंड ट्रेनिंग, प्रो. एस वेंकटेश्वरलू ने कहा, “यूनिवर्सिटी ने छात्रों को आज के मार्केट ट्रेंड्स से अवगत कराने के लिए प्रोफेशनल कॉर्पोरेट ट्रेनर्स से रेगुलर ट्रेनिंग सेशन आयोजित करवाए। इनमें एक्सपर्ट टॉक्स, प्रमुख एलुमनाई के साथ एंटरैक्टिव सीजंश, इंटरव्यू की तैयारी के सत्र और बहुत कुछ शामिल थे। हमारे पास एक प्रैक्टिकल एजुकेशन प्रोग्राम भी है जो उन्हें वास्तविक जीवन की स्थितियों और प्रोजेक्ट असाइनमेंट्स में कॉन्सेप्ट्स को लागू करने में मदद करता है जो उन्हें कार्यस्थल के व्यवहार के बारे में सजग बनाता है।”

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here