राज्य चुने

HomeBusinessMyGate App गेटेड कम्‍यूनिटी के 98% रेजिडेंट्स सोसायटी के भीतर चाहते हैं...

MyGate App गेटेड कम्‍यूनिटी के 98% रेजिडेंट्स सोसायटी के भीतर चाहते हैं कोविड-19 टीकाकरण: माइगेट सर्वेक्षण

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

गेटेड कम्‍यूनिटी के 98% रेजिडेंट्स सोसायटी के भीतर चाहते हैं कोविड-19 टीकाकरण: माइगेट सर्वेक्षण

- Advertisement -

स्‍वास्‍थ्‍य सेवा प्रदाताओं के साथ करार के जरिए कई शहरों के सोसायटीज में शुरू हुआ टीकाकरण अभियान

संवाददाता (दिल्ली): माइगेट, जो भारत का सबसे बड़ा कम्‍यूनिटी प्रबंधन समाधान है, ने सभी प्रमुख शहरों के हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले रेजिडेंट्स पर एक सर्वेक्षण कराया। इस सर्वेक्षण का उद्देश्‍य सोसायटी के भीतर टीकाकरण अभियान चलाये जाने को लेकर उनके विचारों एवं रूचियों को जानना था। 11,000 रेजिडेंट्स ने सर्वेक्षण में हिस्‍सा लिया। सर्वेक्षण के निष्‍कर्षों से पता चला कि रेजिडेंट्स ने उनके परिजनों और डेली हेल्‍प को शीघ्रातिशीघ्र टीका लगाये जाने की इच्‍छा प्रकट की। औसतन, एक घर के लिए 2.8 वैक्‍सीन्‍स की आवश्‍यकता रही।

मई 2021 में आयोजित, सर्वेक्षण के अन्य प्रमुख आकर्षण यह थे कि 98% निवासी अपने आवास समाज के द्वार के भीतर वैक्सीन लेने के इच्छुक हैं क्योंकि संभावित संक्रमण के संपर्क में आने की कम संभावना के साथ प्रक्रिया को उनकी सोसायटी के भीतर पूरा किया जा सकता है। सर्वेक्षण से यह भी पता चला कि 50% उत्तरदाता या तो कोविशील्ड या कोवैक्सिन लेने के लिए तैयार थे; लगभग 25% स्पुतनिक को भी लेने के लिए तैयार थे।

- Advertisement -

सोसायटी के भीतर टीकाकरण अभियान
प्रतिक्रियास्‍वरूप, कंपनी ने टीके लगाने के लिए स्वास्थ्य सेवा संगठनों के साथ साझेदारी की है और एक सुरक्षित और सुचारू आयोजन सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न तरीकों से सोसायटीज और निवासियों की सहायता कर रही है। गुड़गांव में एक्सोटिका, टाटा रायसीना रेजीडेंसी और सेंट्रल पार्क और हैदराबाद में पीईबीएल सिटी इस पहल से लाभान्वित होने वाली पहली सोसाइटीज हैं। माइगेट अन्य शहरों में भी सेवाओं का विस्तार करने की योजना बना रहा है। कंपनी ने अपने ऐप में फंक्‍शनैलिटी भी जोड़ी है जिससे उपयोगकर्ता ड्राइव में स्लॉट को ब्लॉक कर सकते हैं और भुगतान कर सकते हैं।

इस पहल के बारे में बोलते हुए, माइगेट के सीओओ और सह-संस्थापक, अभिषेक कुमार ने कहा, “हमारे उपयोगकर्ताओं और भागीदारों के बीच आम सहमति है कि टीकाकरण अभियान सोसाइटी गेट्स के भीतर चलाए जाएं, और हम भाग्यशाली हैं कि हम सुविधा प्रदान करने की स्थिति में हैं। हमें विश्वास है कि इस स्थिति में हमारी तकनीक और परिचालन विशेषज्ञता का अच्छा उपयोग किया जा सकता है और हम अपने समाजों के लिए अधिक से अधिक टीकाकरण अभियान आयोजित करने के लिए उत्सुक हैं।”

टाटा रायसीना रेजीडेंसी के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की वाइस प्रेसिडेंट, श्रीमती लीना सरकार अली ने कहा, “सीके बिड़ला अस्पताल को हमारे सोसायटी में लाने और फिर एक सुचारू और कुशल टीकाकरण अभियान के समन्वय में माइगेट के प्रयास बेहद सराहनीय हैं। हमारे निवासियों ने, अपनी दैनिक सहायता के साथ, सभी सुरक्षा उपायों का पालन करते हुए, सोसायटीज में अपनी पकड़ बनाई।”

पीईबीएल सिटी, हैदराबाद, जिसने ड्राइव के लिए भुगतान एकत्र करने के लिए माइगेट का उपयोग किया, के चेयरमैन, श्री चंद्रा कुमार ने कहा, “हमने टीकाकरण अभियान में रुचि का आकलन करने के लिए सबसे पहले माइगेट का उपयोग किया और 2000 से अधिक प्रतिक्रियाएं मिलीं, इसलिए हमें पता था कि इसमें रुचि थी। एस्टर अस्पताल के माध्यम से टीकों की व्यवस्था करने पर, हमने बैडमिंटन कोर्ट, क्लब हाउस और जिम जैसे विभिन्न क्षेत्रों में निवासियों को अपने स्लॉट बुक करने के लिए फिर से ऐप का उपयोग किया। ऐप ने हमें आसानी से प्रति घर स्लॉट की संख्या और प्रति सत्र उपलब्ध कुल को सीमित करने की अनुमति दी और हमने रुपये जमा किए। माइगेट के माध्यम से हमने 20 लाख रु. जुटाये और 4000 से अधिक निवासियों, कर्मचारियों और दैनिक सहायकों को टीका लग चुका है।”

अन्‍य सुविधाएं
महामारी की शुरुआत के बाद से, माइगेट समय की जरूरतों के अनुसार अपने ऐप को लगातार ढाल रहा है। इसकी 10 विशेषताएं – गेट एट लीव, तापमान और मास्क चेक, घर पर संगरोध सहित – आज अपने उपयोगकर्ताओं को आगंतुकों के साथ जोखिम भरे संपर्क को कम करने और आंतरिक मामलों को सुचारू रूप से प्रबंधित करने में मदद करती हैं। कंपनी समाजों के लिए बड़े पैमाने पर आरटी-पीसीआर ड्राइव भी आयोजित कर रही है।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here