लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  के.एल. डीम्ड यूनिवर्सिटी के उद्यमी छात्रों ने वायरलेस चार्जिंग वाली अपनी तरह की पहली ई-बाइक तैयार की   |  बुक माय शो ने सामुदायिक टीकाकरण अभियान के पहले चरण के तहत भारत में 1,45,000 लोगों तक पहुंचाई वैक्सीन   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है
Thursday, June 24, 2021
HomeBusinessराजीव खंडेलवाल के वेब शो 'नक्सलबाड़ी' को अब तक 50 मिलियन दर्शकों...

राजीव खंडेलवाल के वेब शो ‘नक्सलबाड़ी’ को अब तक 50 मिलियन दर्शकों ने देखा

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

राजीव खंडेलवाल के वेब शो ‘नक्सलबाड़ी’ को अब तक 50 मिलियन दर्शकों ने देखा

संवाददाता (दिल्ली) बहुप्रतीक्षित रहे शो ‘नक्सलबाड़ी’ के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होते ही सभी जगह से दर्शकों का बेहद अच्छा प्रतिसाद मिला है. उल्लेखनीय है कि दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों ने भी इसकी ख़ूब सराहना की. सभी‌‌ इस वेब सीरीज़ के प्रस्तुतीकरण से लेकर कलाकारों की एक्टिंग, निर्देशन और स्क्रिप्ट से प्रभावित लगे. कहना न होगा कि इस वेब सीरीज़ को सभी से मिली प्रशंसा बेहद उत्साहवर्धक हैं. समीक्षाओं ने इस शो को जकड़़कर रखनेवाला और सोचने पर मजबूर करनेवाला ठहराया है. सभी ने एक अलहदा विषय पर वेब सीरीज़ के निर्माण और इसे बनाते वक्त इस विषय की संवेदनशीलता को बरकरार रखने के लिए शो के निर्माताओं की भी ख़ूब तारीफ़ की है. ‘नक्सलबाड़ी’ को अब तक 50 मिलियन से ज़्यादा बार देखा जा चुका है.
‘नक्सलबाड़ी’ मनोरंजन के क्षेत्र में अग्रणी स्थान रखनेवाले GSEAM’s द्वारा निर्मित पहली हिंदी वेब सीरीज़ है. यह कंपनी फिल्मों, टीवी शोज़ और वेब शोज़ के निर्माण के अलावा टैलेंट मैनेजमेंट और सैटेलाइट राइट्स के क्षेत्र में भी अपना दखल रखती है. GSEAMS (ग्लोबल स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट ऐंड मीडिया सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड) अब पूरी तरह से नये तरह के कंटेट के निर्माण में जुट गया है. अपने सुपरहिट मराठी वेब सीरीज़ ‘समानांतर’ के निर्माण के बाद कंपनी ने कोविड-19 महामारी के बीच में ‘नक्सबाड़ी’ की शूटिंग शुरू और पूरी की थी.

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के नियमों में ढील दिये जाने के बाद ‘नक्सलबाड़ी’ ऐसा पहला शो साबित हुआ था जिसने महामारी के बीच आउटडोर में जाकर इस शो की शूटिंग की थी. ऐसा करने के लिए भी यह शो काफ़ी चर्चा में रहा था. ऐसे वक्त में जब पूरा मनोरंजन जगत थम-सा गया था, GSEAMS के साझेदार अर्जुन सिंह बारण और कार्तिक डी. निशानदार ने विपरीत हालातों में भी इस शो की शूटिंग शुरू करने का फ़ैसला लिया और अपने तयशुदा वक्त पर इसे रिलीज़ भी किया. इस वेब सीरीज़ की शूटिंग गोवा के विभिन्न लोकेशनों में की गयी थी जिसमें ‘एंटरटेनमेंट सोसायटी ऑफ़ गोवा’ की ओर से उल्लेखनीय योगदान मिला. बहरहाल, ‘नक्सलबाड़ी’ के निर्माता इस बात को लेकर भी सुर्खियों में हैं कि कैसे मराठी कंटेट के निर्माता अब हिंदी कंटेट के निर्माण के क्षेत्र में भी उल्लेखनीय योगदान दे रहे हैं और वेब शो की दुनिया में कामयाबी के झंडे गाड़ रहे हैं.
‘नक्सलबाड़ी’ का निर्देशन जाने-माने निर्देशक पार्था मित्रा ने किया है जिसमें राजीव खंडेलवाल, टीना दत्ता, श्रीजिता डे, शक्ति आनंद, आमिर अली और सत्यदीप मिश्रा ने अहम भूमिकाएं निभाईं हैं. उल्लेखनीय है कि पार्थो मित्रा हिंदी फ़िल्मों, टीवी सीरियलों और डिजिटल इंडस्ट्री में अपने उम्दा किस्म के काम के लिए जाने जाते हैं. अगर टीवी सीरियलों की बात की जाए तो उन्होंने ‘बड़े अच्छे लगते हैं’, ‘कसम से’ और इतना करो ना मुझसे प्यार जैसे बेहद लोकप्रिय सीरीयलों का निर्देशन कर अपनी एक अलग पहचान बनाई है. उन्होंने फिल्म ‘कोई आप सा’ और वेब सीरीज़ ‘हम’ का भी निर्देशन किया था.
GSEAMS के अर्जुन सिंह बारण और कार्तिक डी. निशानदार कहते हैं, “हम ये देखकर बेहद ख़ुशी महसूस कर रहे हैं लोग हमारी वेब सीरीज़ को ख़ूब देख और इसपर ढेर सारा प्यार लुटा रहे हैं. वेब सीरीज़ की दुनिया में‌ ये एक अलग तरह का विषय है और कुछ अलग करने की हमारी कोशिश को लोगों का जो प्रतिसाद मिला है, वो अभिभूत करनेवाला है. सभी ने महामारी के बीच में इस शो का निर्माण करने की हमारी कोशिशों को भी ख़ूब सराहा है. लॉकडाउन में अपनी ज़िंदगी को ख़तरे में डालकर इस शो की शूटिंग करने के बावजूद भी हमने इस शो की क्वालिटी के साथ कोई समझौता नहीं किया. नक्सलबाड़ी के निर्माण में महज़ 11 करोड़ रुपये की लागत आई और इस बजट में भी इस शो को हमने भव्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. विषय चाहे जो हो, हम हमेशा से ही उच्च गुणवत्ता वाले कंटेट के निर्माण में ही यकीन रखते आये हैं. भले ही हिंदी वेब सीरीज की दुनिया में हमने धमाकेदार एंट्री मारी हो मगर हम आगे भी मराठी फ़िल्मों का निर्माण जारी रखेंगे.”

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here