राज्य चुने

HomeEntertainmentखूब अच्छी भोजपुरी बोलते थे दिलीप कुमार , रवि किशन ने उनकी...

खूब अच्छी भोजपुरी बोलते थे दिलीप कुमार , रवि किशन ने उनकी बनाई भोजपुरी फिल्म में किया था काम !

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

जया गुरव
मुंबई :
फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता दिलीप कुमार का निधन बुधवार को हो गया। दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। उनकी हिट फिल्मों की लिस्ट में ज्वार भाटा, अंदाज, आन, मुगल-ए-आजम, गंगा जमुना, क्रान्ति, देवदास, आजाद, कर्मा और सौदागर सहित कई अन्य फिल्मों ने समाज को दिशा दिखाई है ।
लेकिन ये बात बहुत कम ही लोग जानते होगें की हिंदी सिनेमा में अपना पहला स्थान लहराने वाले एक्टर दिलीप कुमार भोजपुरी सिनेमा का भी हिस्सा रह चुके हैं।
सिर्फ यही नहीं दिलीप साहब बहुत अच्छी भोजपुरी भी बोल लेते थे। उनका भोजपुरी बोलने का लहजा बेहद साफ था। जब लोग हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार को ऐसे फर्राटेदार भोजपुरी बोलते देखते थे तो दंग रह जाते थे।
बता दे कि ,दिलीप साहब भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन के साथ काम कर चुके हैं। जी हां बहुत कम लोगों को ये बात पता है कि, दिलीप साहब ने रवि किशन को लेकर एक फिल्म प्रोड्यूस की थी। उस फिल्म का नाम था अब त बनजा सजनवा हमार’। इस फिल्म के दौरान ही दिलीप साहब के भोजपुरी बोलने का राज भी सामने आया था।
रवि किशन ने कहा कि, उन्हें दिलीप साहब के साथ काम करके बहुत कुछ सीखने को मिला। वो उनके जाने से गहरे सदमें में है। रवि किशन के मुताबिक दिलीप कुमार ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है। दिलीप साहब हमेशा रवि किशन से मूवीज को लेकर बातें किया करते थे। इतना ही नहीं वो रवि किशन के साथ अपनी व्यक्तिगत जिंदगी पर भी चर्चा करते थे और उन्हें बताते थे कि कैसे एक कलाकार को परिवार को, पत्नी को और बच्चों को लेकर चलना चाहिए। रवि किशन और उनका परिवार दिलीप कुमार के बहुत नजदीक था। वही दिलीप कुमार के निधन से उन्हें बहुत ही दुख पहुंचा है

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here