क्या 29 फरवरी के बाद बंद हो जायेगा Paytm, पेटीएम पर एक्शन के बाद कन्फ्यूज हुए यूजर्स

Updated: 03/02/2024 at 5:19 PM
Will Paytm be closed after February 29, users confused after action on Paytm?

Paytm: भारतीय रिजर्व बैंक ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड पर हाल ही में एक सख्त एक्शन लिया था. इसके तहत किसी भी Paytm ग्राहक के खाते, प्रीपेड साधन, वॉलेट और फास्टैग में 29 फरवरी, 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक दिया गया है. Paytm के खिलाफ RBI के इस सख्स एक्शन के बाद सिर्फ 2 ही दिनों में कंपनी का शेयर करीब 36 फीसदी तक गिर चुका है. निवेशक ही नहीं, बल्कि Paytm के ग्राहक भी डरे हुए हैं कि वॉलेट में पड़े उनके पैसों का क्या होगा. इस पर Paytm की तरफ से ग्राहकों को मैसेज भेजकर जवाब दिया गया है.

Paytm के वालेट में पड़े पैसे का क्या होगा

Paytm की तरफ से उनके यूजर्स को एक मैसेज भेजा गया है, जिसमें कहा है कि उनके पैसे सुरक्षित रहेंगे. Paytm कंपनी ने कहा- ‘भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से Paytm पेमेंट्स बैंक अकाउंट/वॉलेट पर 29 फरवरी के बाद भुगतान स्वीकार करने पर प्रतिबंध लगाया गया है. 29 फरवरी के बाद आप Paytm पेमेंट्स बैंक अकाउंट/वॉलेट में पैसे नहीं डाल पाएंगे. पर आपके जो पैसे बैलेंस में हैं, आप उन्हें 29 फरवरी के बाद निकाल सकेंगे. RBI के प्रतिबंध का आपके Paytm बैलेंस पर कोई असर नहीं होगा और आपके पैसे Paytm मे पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

BJP सांसद रीता बहुगुणा जोशी को हुई जेल, कोर्ट ने सुनाई 6 महीने की सजा

तेजी से गिर रहा Paytm का शेयर

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ RBI का एक्शन होने के बाद से ही कंपनी के शेयरों में काफी गिरावट आई है. 1 और 2 फरवरी को Paytm कंपनी के स्टॉक में करीब 20-20 फीसदी का लोअर सर्किट लगा है. Paytm के शेयर की कीमत 487 रुपये के करीब आ चुकी है. रिजर्व बैंक के एक्शन के बाद Paytm के निवेशक डरे हुए हैं और वह तेजी से अपना पैसा निकाल रहे हैं. यही वजह है कि Paytm को बार-बार बयान देते हुए यह बताना पड़ रहा है कि इससे Paytm के यूजर्स पर कोई आंच नहीं आएगी.

First Published on: 03/02/2024 at 5:19 PM
विषय
ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए, हमें फेसबुक पर लाइक करें या हमें ट्विटर पर फॉलो करें। TheFaceofIndia.com में राष्ट्रीय सम्बंधित सुचना और पढ़े |
कमेंट करे
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Welcome to The Face of India