राष्ट्रीय

Box Office: ‘आर्टिकल 370’ ने कि 100 करोड़ की कमाई, शैतान का जादू अब भी बॉक्स ऑफिस पर कायम, योद्धा का बुरा हाल.

Box Office: यामी गौतम की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ ने हाल ही में 100 करोड़ के क्लब में एंट्री मारी हैं वहीं अजय देवगन और आर माधवन की शैतान का जादू अब भी कायम है, पर सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा का बॉक्स ऑफिस पर काफी बुरा हाल रहा है. 

इस वक्त सिनेमाघरों में कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नजर आ रही हैं. फिल्मों में आर माधवन और अजय देवगन की फिल्म ‘शैतान’ के अलावा यामी गौतम की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ और सिद्धार्थ मल्होत्रा व दिशा पाटनी की फिल्म ‘योद्धा’ शामिल हैं. तीनों फिल्मों में सबसे शानदार अजय और आर माधवन की ‘शैतान’ चल रही है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर छप्पड़ फाड़कर कमाई की है. होली के बाद मंगलवार को भी फ़िल्म ‘शैतान’, ‘योद्धा’ और ‘आर्टिकल 370’ की तुलना में बेहद दमदार साबित हुई. और इस फिल्म ने भरपूर कलेक्शन भी किया.

‘शैतान’ ने 19वें दिन की कितनी कमाई

अगर किसी फिल्म को इस समय सबसे अच्छा रिस्पॉन्स मिला है तो वह फिल्म शैतान है. होली पर यानी तीसरे मंगलवार को फिल्म ‘शैतान’ ने 19वें दिन क़रीब 2.25 करोड़ का बेहतरीन कलेक्शन किया है. कुल मिलाकर इस फिल्म ने 19 दिनों में 130.95 करोड़ की कमाई की हैं. वहीं अगर फिल्म के वर्लडवाइड कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने 187 करोड़ की कमाई की हैं. उम्मीद है की बोहोत जल्द यह फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर देगी. 

‘आर्टिकल 370’ की 33वें दिन की कमाई

यामी गौतम की फिल्म में कश्मीर से धारा 370 हटाने की कहानी को दिखाया गया है. इसके साथ ही इस फ़िल्म में इससे जुड़े इतिहास की भी झलकियां दिखाई हैं जिसे देखना लोगों को खूब पसंद आ रहा है. हालांकि अब ये फिल्म सिनेमाघरों में लुढ़कती सी नजर आ रही है. 5वें मंगलवार को ‘आर्टिकल 370’ ने महज 23 लाख का कलेक्शन किया और कुल कमाई क़रीब 76.28 करोड़ तक पहुंच गई हैं. वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन की अगर बात करें तो ‘आर्टिकल 370’ ने करीब 103 करोड़ की कमाई कर डाली है.

फिल्म ‘योद्धा’ का दूसरे मंगलवार का कलेक्शन

सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘योद्धा’ देश के जांबाज फौजियों की कहानी दिखाती हैं. पर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा सकी. प्लेन हाइजैक पर बेस्ड इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने एक्शन में कोई कसर नहीं छोड़ी है. और फिल्म की कहानी की बात करे तो उसमे भी काफी ट्विस्ट हैं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अच्छी कमाई नहीं कर सकी है. दूसरे मंगलवार को फ़िल्म ने सिर्फ 80 लाख की ही कमाई की, इस फिल्म ने कुल मिलाकर 31.65 करोड़ की कमाई की है. वहीं अगर वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने 47 करोड़ का आंकड़ा पार किया है.
New Delhi: क्या कांग्रेस हो चुकी है कंगाल, IT डिपार्टमेंट ने किया खुलासा

Anjali Singh