राज्य चुने

HomeNationalसीमा पार करते 5 बांग्लादेशियों को बीएसएफ ने किया गिरफ्तार

सीमा पार करते 5 बांग्लादेशियों को बीएसएफ ने किया गिरफ्तार

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

सीमा पार करते 5 बांग्लादेशियों को बीएसएफ ने किया गिरफ्तार, कई वर्षो से मुंबई में कर रहे थे गैर कानूनी काम

- Advertisement -

अंजली माली | महाराष्ट्र मुंबई 

कई सालों से मुंबई में रह रहे पांच बांग्लदेशियों को बीएसएफ (BSF) के जवानों ने भारत-बांग्लादेश की सीमा पार करते गिरफ्तार कर लिया। दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत नदिया के जिले सीमावर्ती इलाके में सीमा सुरक्षा बल ने पांच बांग्लादेशी नागरिकों को गैर कानूनी तरीके से सीमा पार जाने की कोशिश करते गिरफ्तार कर लिया। यह लोग बांग्लादेश के जिला जेसोर व नरेल के रहने वाले है, इनकी पहचान काजोल बिस्वास 40साल, लकी बेगम 30साल, शेफाली बेगम 40साल, अजीज फकीर 37साल और मरियम शेख 60साल के रूप में हुई है। यह घटना 08 वी वाहिनी की सीमा चौकी महेंद्रा की है, जहां एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग शाखा की सूचना पर एक विशेष गस्ती दल ने सीमा चौकी महेंद्रा के इलाके में केला बागान में छुपकर बैठे पांच बांग्लादेशी नागरिकों को तब गिरफ्तार किया, जब वे गैर कानूनी तरीके से सीमा पार जाने की फिराक में थे।
गिरफ्तार किए गए लोगों को सीमा चौकी महेंद्रा लेकर आने के बाद पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे सभी बांग्लादेश के रहने वाले हैं और अलग-अलग समय में भारत आए थे,उन्होंने बताया कि वे सभी मुंबई के अलग-अलग स्थानों पर काम करते थे और सभी लोगों ने भारतीय दलाल हफीजुल को 10 से 12 हजार रुपए सीमा पार करने के लिए दिए थे। गिरफ्तार किए गए लोगो को आगे की कानूनी कार्यवाही हेतु पुलिस थाना हंसखली को सौप दिया गया।
बीएसएफ की 08 वी वाहिनी के कामंडिंग ऑफिसर बी मधुसूदन राव कि जानकारी के अनुसार भारत-बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही हैं, जिसके चलते घुसपैठियों और दलालों को अब कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और उनमें से कुछ पकड़े जा रहे हैं और इनपे कठोर कानूनी कार्रवाई भी की जा रही हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here