राष्ट्रीय

Chhatisgarh News: लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ के बीजापुर 6 नक्सली ढेर

Chhatisgarh News: लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियो और सुरक्षाबलों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में जवानों की गोलीबारी के दौरान 6 नक्सली मारे गए जिनमे एक महीला भी शामिल हैं. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार 27 मार्च को छत्तीसगढ के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियो के बीच मुठभेड़ हुई. जवानों ने नक्सलियो पर जमकर गोली बारी की, जिसमे कुल 6 नक्सली मारे गए. मुठभेड़ के बाद बासागुड़ा के जंगलों में जवानों द्वारा सर्चिंग के दौरान नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं.

इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन जारी

पुलिस अधिकारी के मुताबिक जवानों की गोलीबारी रुकने के बाद घटनास्थल से एक महिला समेत 6 नक्सलियों के शव बरामद किए गए. इलाके में अभी सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. आपको बता दें कि बीजापुर छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है, जहां पर 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में वोटिंग होगी. इसको लेकर सुरक्षाबल लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. 

Sonam Wangchuk News: सोनम वांगचुक ने 21 दिनों बाद की भूख हड़ताल खत्म, फिर पीएम मोदी से की अपील.

हमले में 3 ग्रामीणों की मौत

होली के त्यौहार के दिन छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के बासागुड़ा क्षेत्र में अज्ञात लोगों के द्वारा तीन ग्रामीणों की कुल्हाड़ी से मार कर हत्या कर दी की गई थी. पुलिस ने इस हत्याकांड के पीछे नक्सली वारदात होने की बात कही थी. ऐसा बताया जा रहा है कि दोपहर के वक्त अज्ञात लोगों के द्वारा गांव के अंदर घुसकर तीनों ग्रामीणों पर हमला किया गया था. जिसमें दो ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं एक ग्रामीण को अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. पुलिस के मुताबिक हमलावरों ने ग्रामीणों पर कुल्हाड़ी से एक के बाद एक कई बार हमला किया. हमले में जिन ग्रामीणों की हत्या हुई है उनके नाम अशोक भंडारी, चंद्राया मोडियम, और कारम रमेश बताया जा रहा है.

 

Anjali Singh

Share
Published by
Anjali Singh