राज्य चुने

HomeStateMaharashtraदूसरी लहर से ज्यादा खतरनाक हैं तीसरी लहर गृह मंत्रालय ने किया...

दूसरी लहर से ज्यादा खतरनाक हैं तीसरी लहर गृह मंत्रालय ने किया अलर्ट!

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

अंजली माली | महाराष्ट्र मुंबई 

coronavirus third wave news in Hindi

- Advertisement -

देश के ज्यादातर राज्यों में अब कोरोना कर्फ्यू की पाबंदियां नियमों के साथ हटा ली गई हैं। बाजार, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट के साथ मेट्रो और अन्य परिवहन व्यवस्थाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दी जा चुकी है।

लेकिन अचानक दी गई इस छूट के बाद पूरे देश के राज्यों में जो स्थिति है उससे गृह मंत्रालय की चिंता बढ़ गई है।

बुधवार को गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के बीच हुई बैठक में इसे लेकर चर्चा हुई। उसके बाद देशभर के सभी राज्यों को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से निर्देश जारी किए गए कि छूट तो मिली है लेकिन कोरोना नियमों का पूरा पालन होना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने भी इस बैठक में बताया अगर हालात लापरवाही भरे रहे तो तीसरी लहर बहुत भयंकर हो सकती है।

- Advertisement -

corona third wave in india in hindi
मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक अभी भी हमारे देश में सिर्फ पांच फीसदी से भी कम लोगों को ही पूरी तरह से टीका लगा है। इस महामारी में टीका ही एक उपाय है और अभी बहुत बड़े स्तर पर टीकाकरण चल रहा है लेकिन इसका प्रतिशत बहुत कम है। ऐसे में अचानक सड़कों पर भीड़ बढ़नी शुरू हुई उससे काबू में आ रहे कोरोना के मामलों पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।

गृह मंत्रालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिवो को यह निर्देश दिया है कि कोरोना नियमों का पालन न करने वालों पे और मास्क का उपयोग न करने वालों पे, सामाजिक दूरी न रखने वालों पे सख्ती बरती जाए।

कोरोना वायरस हमारे बीच में है। जरा सी लापरवाही से उसकी सक्रियता बढ़ सकती है और हालात बदल सकते हैं। इसलिए लोगों को और प्रशासन को भी उतना ही अलर्ट रहना होगा। लोगों को नियमों का पालन करना होगा और प्रशासन को उसका पालन करवाना होगा।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here