राज्य चुने

HomeNationalCyber Crime Alert सरकार ने दी चेतावनी यदि नौकरी के लिए आए...

Cyber Crime Alert सरकार ने दी चेतावनी यदि नौकरी के लिए आए ऑफर तो हो जाए सावधान!

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन
job frauds in india
job frauds in india

अंजली माली

- Advertisement -

महाराष्ट्र मुंबई : 20 जून 2021

कोरोना महामारी में जहां एक ओर लोग अपनी नौकरी खो देने से परेशान है वहीं दूसरी ओर, साइबर अपराधी इस मौके का फायदा उठाकर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे लूट रहे हैं। कुछ धोखेबाज ऑनलाइन नौकरी के अवसरों के लिए सरकार और कॉर्पोरेट संगठनों के नाम का दुरुपयोग कर रहे हैं। आपके ईमेल या मैसेजिंग ऐप पर भेजे गए फर्जी जॉब अपॉइंटमेंट लेटर से सावधान रहें। नौकरियों के लिए आवेदन करने से पहले इन वेबसाइटों की ऑथेंटिसिटी चेक कर लें।

Cyber Crime Alert : नौकरी के लिए आए ऑफर तो हो जाए सावधान!

गृह मंत्रालय के साइबर सिक्योरिटी ट्विटर हैंडल साइबर दोस्त की ओर से अलर्ट जारी किया गया है और बताया है कि किस तरह से इस तरह के धोखेबाजों से बचा जा सकता ह। साइबर दोस्त के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी शेयर की गई है।इसमें कहा है कि आपके ईमेल या मैसेजिंग ऐप पर भेजे गए फर्जी जॉब अपॉइंटमेंट लेटर से सावधान रहें। जालसाज रजिस्ट्रेशन या इंटरव्यू चार्ज के नाम पर आपको ठग सकते हैं। नौकरियों के लिए आवेदन करने से पहले इन वेबसाइटों की प्रामाणिकता सत्यापित करें।

- Advertisement -

job frauds in india

Cyber Crime job frauds in india

गृह मंत्रालय ने ऐसे फ्रॉड को लेकर अलर्ट जारी किया है। अगर आपको भी मेल या मैसेज के जरिए नौकरी का ऑफर आया है तो अप्लाई करने से पहले अच्छे से जांच-पड़ताल कर लें। सरकार की तरफ से हमेशा इन धोखेबाजों से बचने और किसी भी लालच में नहीं आने की सलाह दी जा रही है।
यदि आपको लगता है कि आपके साथ कुछ गलत हो रहा है तो आप इसकी शिकायत साइबर दोस्त की आधिकारिक वेबसाइट www.cybercrime.gov.in पर जाकर कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here