राष्ट्रीय

New Delhi: क्या कांग्रेस हो चुकी है कंगाल, IT डिपार्टमेंट ने किया खुलासा

NewDelhi: कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने बैंक खातों को फ्रीज करने को लेकर PM मोदी की लोकसभा चुनावों की एक साजिश बताया. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार 21 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि सरकार ने कांग्रेस को पंगु बनाने की चाल चली है. कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व दावा किया कि पार्टी के पास खर्च करने के लिए अब एक रुपया भी नहीं है. पार्टी मतदान से पहले अपना चुनाव अभियान अभी शुरू नहीं कर पाई है, जबकि बीजेपी पूरे देश में पहले की तरह ही पैसा खर्च कर रही है. कांग्रेस पार्टी ने मांग की हैं कि उन्हे अपने बैंक खातों का उपयोग करने की अनुमति दी जाए. उधर, आयकर विभाग ने दावा किया है की कांग्रेस मामले के निपटारे की बजाय इसे खींचना चाहती है. IT डिपार्टमेंट के सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने पिछले वर्ष के अंत में 340 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति के अलावा भी 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति व नकदी होने की जानकारी टैक्स ट्राइब्यूनल को दी थी.

कंगाल हो गई है कांग्रेस – शीर्ष नेतृत्व

कांग्रेस पार्टी ने अपने मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस कराई जिसमे पार्टी के शीर्ष नेता मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी शमिल हुए. राहुल गांधी ने कहा, ‘यह हमारे खातों को फ्रीज करना नहीं है, यह भारत के लोकतंत्र को फ्रीज करना है… यह झूठ है कि हमारे देश में लोकतंत्र है. ये पूरा-पूरा झूठ है. हमारे आज के भारत में कोई लोकतंत्र नहीं है’. राहुल गांधी ने खेद व्यक्त किया कि चुनाव से पहले ही मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को आर्थिक रूप से पंगु बना दिया गया है. बल्की लोकतंत्र की रक्षा के लिए अनिवार्य संस्थान जैसे अदालतें, मीडिया, चुनाव आयोग, इस बारे में पूरी तरह से चुप रहे हैं. 

New Delhi: क्या दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपती शासन?

IT डिपार्टमेंट के सूत्रों ने खोले राज

IT डिपार्टमेंट के सूत्रों ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी के आरोप का मुकाबला करने के लिए वकील की दलीलों की ओर इशारा करते हुए कहा पार्टी के पास अभियान चलाने के लिए कोई पैसा नहीं बचा है. एक सूत्र ने बैंक खातों को फ्रीज करने के दावों का खंडन किया और कहा कि कांग्रेस पार्टी के देशभर में कई खाते हैं. IT विभाग ने दिल्ली में 5 बैंक शाखाओं में बैंक खाते और सावधि जमा से 135 करोड़ रुपये वसूल किए. सूत्र ने कहा, ‘हम खातों को फ्रीज करने के दावे को सिरे से खारिज करते हैं.’ उन्होंने कहा कांग्रेस ने निर्धारित अवधि के भीतर की मांग पर रोक नहीं लगाई जिसके वजह से कार्रवाई हुई.

 

 

Anjali Singh

Share
Published by
Anjali Singh