राष्ट्रीय

Lok Sabha Election: कांग्रेस और उद्धव गुट दोनो ही सांगली सीट पर पीछे हटने को तैयार नहीं.

Maharashtra News: महाविकास अघाड़ी के घटक दल उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना यूबीटी और कांग्रेस पार्टी के बीच सांगली सीट पर सहमति नहीं बन पा रही है. इस सीट से चुनाव लड़ने को दोनों ही तैयारी में है. सूत्रों के मुताबिक दोनों ही पार्टियां मे से कोई भी इस सीट से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं . उद्धव गुट ने पहले ही चन्द्रहार पाटिल के रूप में सांगली से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. 

उधर, कांग्रेस पार्टी सांगली में फ्रेंडली फाइट करने की तैयारी कर रही है. दरअसल कांग्रेस की पारंपरिक सीट सांगली रही है. संजय निरुपम ने मुंबई की नार्थ वेस्ट सीट पर भी फ्रेंडली फाइट का सुझाव दिया था. आधिकारिक रूप से महाविकास अघाड़ी में सीट साझेदारी का फॉर्मूला घोषित नहीं किया गया है लेकिन 17 सीटों पर शिवसेना यूबीटी ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. वंचित बहुजन अघाड़ी ने इस एलान के बाद न केवल गठबंधन तोड़ दिया. हालांकि MVA के नेता अभी भी प्रकाश अंबेडकर का इंतजार कर रहे हैं. 

शरद पवार के गुट को इतनी सीटें मिलेगी

वहीं, शिवसेना-यूबीटी अपनी दूसरी लिस्ट के साथ भी तैयार है. मीडिया से बातचीत में पार्टी नेता संजय राउत ने दावा किया कि हम जल्द ही नॉर्थ मुंबई सीट, कल्याण, ठाणे, उत्तरी मुंबई, पालघर और जलगांव के नामों की घोषणा करेंगे. उधर, दूसरी तरफ शरद पवार गुट का कहना है कि उन्हें MVA में 10 सीटें मिलेंगी. पार्टी नेता जयंत पाटिल ने मीडिया को बताया कि हम एक-दो दिन में प्रत्याशियों के नाम जाहिर कर देंगे. अभी भी कुछ चीजों को लेकर चर्चा होनी बाकी है. उसके बाद ही उम्मीदवार का एलान होगा.

पांच चरणों में महाराष्ट्र में चुनाव

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं. पांच चरणों में महाराष्ट्र में मतदान कराएं जाएंगे. दो चरणों में अप्रैल में 19 और 26 तारीख को मतदान कराया जाएगा. जबकि बाकी तीन चरणों का मतदान, 7, 13 और 20 मई को कराया जाएगा. 

Yogi Adityanath BJP Star Campaigner: चुनाव प्रचार को लेकर हर राज्य में योगी आदित्यनाथ की डिमांड.

Anjali Singh

Share
Published by
Anjali Singh