राष्ट्रीय

ओवैसी का राम मंदिर पर बड़ा बयान ‘बाबरी मस्जिद को मुसलमानों से छीना गया’

Anjali Singh| THE FACE OF INDIA

Ayodhya: अयोध्या राम मंदिर निर्माण के उद्धाटन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या को सजाया जा रहा है। जहां एक तरफ लोग राम भक्ति में डूबे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी राम मंदिर के निर्माण को लेकर लगातार सत्ता और विपक्ष पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। उन्होंने मीडिया से कहा कि भारतीय मुसलमानों से बाबरी मस्जिद को योजनाबद्ध तरीके से छीना गया है।

मुसलमान भाइयों ने 500 सालों तक बाबरी मस्जिद में नमाज अदा की

ओवैसी कर्नाटक के कलाबुर्गी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि, ‘मुसलमानों ने 500 सालो तक बाबरी मस्जिद में नमाज अदा की है। जब कांग्रेस सरकार के जीबी पंत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, तभी रात के अंधेरे में मस्जिद के अंदर मूर्तियां रखी गई थीं। और बाद में इन्हें हटाया भी नहीं गया। ये मेरी मस्जिद है, और हमेशा रहेगी।’
ओवैसी ने आगे राम मंदिर के मुद्दे पर कहा कि नायर उस समय अयोध्या के कलेक्टर थे. उन्होंने मस्जिद बंद कराई और वहां पूजा करने लगे। जब विहिप का गठन हुआ था तब राम मंदिर का अस्तित्व ही नहीं था. महात्मा गांधी ने कभी भी अयोध्या के राम मंदिर के बारे में कुछ नहीं कहा. बहुत ही योजनाबद्ध तरीके से हमारी बाबरी मस्जिद को मुसलमानों से छीन लिया गया।

राजस्थान के एक ही परिवार के 4 लोगो की एक साथ मौत, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

सवाल कई, जबाव एक भी नहीं

ओवैसी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि, ‘अगर जीबी पंत की सरकार ने उन मूर्तियों को हटा दिया होता और 1992 में मस्जिद को ध्वस्त नहीं किया होता, तो क्या हमें इन सब चीजों को देखना पड़ता? हमारे कई सवाल हैं, जिनके कोई भी जवाब नहीं दे पा रहा है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल, जो भारत गठबंधन में हैं, उनका कहना है कि हम हर मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ और हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। लेकिन इस बारे में कोई कुछ नहीं बोलता है क्योंकि वे सभी लोग बहुसंख्यक समुदाय के वोटों को निशाना बना रहे हैं।

TFOI Web Team