राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की वीरभद्र में पूजा अर्चना.. दक्षिण भारत के दौरे पर प्रधानमंत्री

Anjali Singh| THE FACE OF INDIA

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के लेपाक्षी मे स्थित वीरभद्र मंदिर में पूजा-अर्चना की. यह मंदिर महाकाव्य कथा में एक विशेष स्थान रखता है.
पीएम मोदी ने मंदिर में पूजा-अर्चना की और तेलुगु में महाकाव्य की प्रस्तुति, रंगनाथ रामायण के छंदों को भी सुना. ऐसा मान्यता है, कि यह वह स्थान है जहां जटायु रावण द्वारा माता सीता के अपहरण के दौरान घायल होकर गिरे थे. और यहीं पर भगवान राम ने सीता के अपहरण की खबर मिलने के बाद मरते हुए जटायु को मोक्ष प्रदान किया था.

प्रधानमंत्री मोदी का वीडियो हुआ वायरल

प्रधानमंत्री इस समय दक्षिण भारत के दौरे पर है और इस समय वह आंध्र प्रदेश स्थित लेपाछी में वीरभद्र मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. जहां पर प्रधानमंत्री का पूजा करते हुए विडियो तेजी से वायरल हो रहा है.
वीडियो में पूरी तरह से पीएम भक्ति में लीन दिखाई दे रहे हैं. प्रधानमंत्री वीरभद्र मंदिर ऐसे समय में पहुंचे हैं जब 6 दिन बाद अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इससे पहले पीएम मोदी 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान कर रहे हैं. उनकी लेपाक्षी की यात्रा नासिक में श्री कला राम मंदिर के दौरे के बाद हो रही है. कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी नासिक में गोदावरी नदी के तट पर पंचवटी पहुंचे थे. पीएम काला राम मंदिर में पूजा-अर्चना की और मराठी भाषा में रामायण से भगवान राम के अयोध्या आगमन से जुड़े श्लोक सुने. वीरभद्र मंदिर में दर्शन के साथ ही पीएम मोदी का आंध्र प्रदेश दौरा शुरू हुआ है.

शाही ईदगाह मस्जिद के सर्वे पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, HC का फैसला किया खारीज

2024 को लेकर लोकसभा चुनाव पर है प्रधानमंत्री का फोकस

2024 के लोकसभा चुनाव आने वाले हैं. चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी इस बार दक्षिण भारत पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी 16-17 जनवरी को आंध्र प्रदेश और केरल के दौरे पर है. यहां प्रधानमंत्री मोदी कई सरकारी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 16 जनवरी को 2:30 बजे आंध्र प्रदेश के पुट्टापर्थी पहुंचे. यहां पर पीएम नेशनल एकेडमी ऑफ कस्टम्स इनडायरेक्ट टेक्स्स एंड नारकोटिक्स (NACIN) का उद्घाटन करेंगे. उसके बाद प्रधानमंत्री देर रात केरल के कोच्चि पहुंचेंगे और कोच्चि के स्टेट हाऊस मरीन ड्राइव में रात्रि विश्राम करेंगे. अगले दिन पीएम 17 जनवरी बुधवार को सुबह 7.40 बजे गुरुवयूर मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना करेंगे.

TFOI Web Team