राष्ट्रीय

राजनिति से संन्यास पर बोले राजनाथ सिंह, परमात्मा ऐसी बुद्धि किसी को न दे.

केंद्रिय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके राजनीतिक करियर को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा, सब कुछ ईश्वर की मर्जी से चल रहा है और उन्हें संन्यास के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है. 25 साल की उम्र में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पहला चुनाव जीता था. इमरजेंसी के समय में वह जेल में भी बंद रहे थे. इसके बाद से लगातार वह राजनीति में सक्रिय हैं. उन्हें एक समय पर प्रधानमंत्री पद का दावेदार भी माना जाता था. बीजेपी के 2014 में सत्ता में आने के बाद से वे अहम मंत्रालय संभाल रहे हैं.

भगवान पर अटूट श्रद्धा हैं राजनाथ सिंह की

एक मिडिया कार्यक्रम में राजनाथ सिंह से राजनीति से संन्यास के बारे में सवाल किया गया कि वह क्या सोचते हैं. राजनाथ सिंह ने इसके जवाब में कहा कि उन्हें सोचने की जरूरत ही नहीं है. ईश्वर के हाथ में है यह. ईश्वर के प्रति उनकी गहरी आस्था है. जीवन में जो कुछ भी मेरे साथ हुआ है, वह हमारे कारण हुआ है. मैं ऐसा कभी नहीं सोचता हूं और मैं मानता हूं कि हमारी सीमित सोच है. ऐसी बुद्धि परमात्मा न दे कि हम ऐसा सोचें. मैं मानता हूं कि मेरे जीवन में जो कुछ भी हुआ है, ईश्वर की वजह से हुआ है.

उत्तर प्रदेश की 80 सीटें जीतने की बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में उनकी पार्टी बीजेपी विशाल बहुमत के साथ जीत हासिल करेगी. उत्तर प्रदेश को लेकर उन्होंने कहा कि इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता कि भाजपा राज्य में सभी 80 सीटें जीत सकती है. हालांकि, एसी संभावना है कि दूसरी पार्टी भी 1-2 सीटें कोई जीत जाए. बिहार में भी उन्होंने NDA गठबंधन के क्लीन स्वीप करने का दावा किया. उन्होंने साथ ही दक्षिण भारतीय राज्यों, ओडिशा और कर्नाटक में बीजेपी की सीट बढ़ने का भी दावा किया है.

बारीपुर हनुमान मंदिर पर मनाई गई परंपरागत होली

Anjali Singh

Share
Published by
Anjali Singh