राष्ट्रीय

SDFC Share Price : आईपीओ मूल्य से शानदार लिस्टिंग शेयर 44% प्रीमियम पर लिस्ट

SDFC Share Price : एसबीएफसी फाइनेंस के शेयर SDFC Share Price बुधवार को एनएसई पर 82 रुपये पर कारोबार कर रहे थे, जो 57 रुपये के निर्गम मूल्य से 44% अधिक है। शेयर 91.50 रुपये के इंट्राडे हाई पर पहुंच गए, जो इसके निर्गम मूल्य पर 60.5% की वृद्धि दर्शाता है। 3 अगस्त से 7 अगस्त के बीच कंपनी के IPO को 74.06 गुना सब्सक्राइब किया गया था. इस इश्यू को खुदरा निवेशकों ने खूब सराहा और इसे 11.60 गुना सब्सक्राइब किया। इस इश्यू को योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) द्वारा 203.61 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों द्वारा 51.82 गुना सब्सक्राइब किया गया था।

Chandrayaan 3 live Status : चंद्रयान-3 चंद्रमा से केवल 163 किलोमीटर दूर है

एसबीएफसी फाइनेंसिंग एक गैर-बैंकिंग वित्तपोषण कंपनी (एनबीएफसी) है जो छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों (एसएमई) और अन्य कंपनियों को ऋण देती है। कंपनी के पास सफलता का एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड है, और इसे भारतीय अर्थव्यवस्था की ऋण की बढ़ती मांग से लाभ होने की संभावना है।

Cipla Share Price Today : Cipla के शेयर की कीमत 8% से अधिक बढ़ी, ब्रोकरेज ने लक्ष्य मूल्य बढ़ाया

SDFC फाइनेंस की मजबूत लिस्टिंग एनबीएफसी सेक्टर के लिए एक अच्छा संकेत है। यह दर्शाता है कि निवेशक इस क्षेत्र के बारे में आशावादी हैं, जो निकट भविष्य में अन्य एनबीएफसी को सार्वजनिक होने के लिए प्रोत्साहित करने की संभावना है।

Hindenburg effect : Adani Power share में लगातार तीसरे सत्र में गिरावट

यहां कुछ मुख्य कारण बताए गए हैं कि क्यों एसबीएफसी फाइनेंस के शेयर अपने आईपीओ मूल्य से प्रीमियम पर व्यापार करने में सक्षम थे:
निवेशकों की पर्याप्त मांग: कंपनी के आईपीओ को कुल मिलाकर 74.06 गुना सब्सक्राइब किया गया, जिससे पता चलता है कि शेयरों के लिए निवेशकों की पर्याप्त मांग थी।
एसबीएफसी फाइनेंस का विकास का अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है, पिछले तीन वर्षों में राजस्व और मुनाफा क्रमशः 25% और 20% की सीएजीआर से बढ़ रहा है।
ऋण की बढ़ती आवश्यकता: भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत दर से विस्तार कर रही है, जिससे कंपनी की ऋण की मांग बढ़ रही है। एसबीएफसी फाइनेंस, जो एसएमई और अन्य उद्यमों को ऋण प्रदान करता है, इस विस्तार पर लाभ के लिए अच्छी स्थिति में है।




mrshubhu

Share
Published by
mrshubhu