Sushant suicide case सुशांत आत्महत्या मामले में सीबीआई की दूसरी टीम से जांच कराने की मांग की गई

अंजली माली | महाराष्ट्र मुंबई : 

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या केस की जांच हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई की दूसरी टीम से कराए जाने को लेकर मांग उठी है। इसको लेकर बिहार की राजधानी पटना स्थित हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस याचिका पर पटना हाईकोर्ट आगामी 3 अगस्त को सुनवाई करेगा।
याचिका में कहा गया है कि अब तक की जांच में कई खामियां नजर आ रही हैं। कहा गया कि 14 जून 2020 को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत उनके मुंबई के बांद्रा फ्लैट में हुई थी। बावजूद इसके मुंबई पुलिस की ओर से 45 दिनों तक मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई। कई लोग संदेह के घेरे में थे। पर जांच में देरी होने की वजह से साक्ष्यों को मिटाए जाने का पूरा मौका मिल गया। यह भी कहा गया है कि अभिनेता सुशांत की मौत के कुछ दिन पहले 8 जून 2020 को उनके मैनेजर की मौत हो गई थी। इस पर भी संदेह जाहिर किया गया है। वहीं मुंबई पुलिस ने माना है कि सुशांत सिंह राजपूत की लंबाई 5 फीट 10 इंच है। सुशांत का शव पलंग पर था व छत से पलंग की ऊंचाई केवल 5 फीट 11 इंच है। सिर्फ एक इंच ऊपर से कोई कैसे आत्महत्या कर सकता है।
सुशांत सिंह राजपूत के पिता की तरफ से पटना के राजीवनगर थाने में दर्ज प्राथमिकी 241/20 दर्ज कराई गई थी। जिसको 19 अगस्त 2020 को सीबीआई को हस्तांतरित कर दिया गया। वहीं अभी तक की सीबीआई जांच संतोषजनक नहीं रही है। याचिका में मांग उठाई गई है कि इस मामले में सीबीआई की ओर से अब तक की जांच बेहतर ढंग से नहीं की गई है। इस वक्त सुशांत मामले की जांच में लगी सीबीआई टीम को बदल कर किसी दूसरे सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी की टीम को सौंप दी जाए।
याचिका में ऐसी कई कमियों पर प्रकाश डालते हुए जांच कराए जाने की जरूरत पर जोर दिया गया है। वहीं सीबीआई इन सभी बातों को नजरअंदाज कर रही है। इस पर याचिकाकर्ता ने जांच में लगी मौजूदा सीबीआई टीम को बदल कर नई टीम को जिम्मेदारी सौंपने की मांग अदालत के समक्ष उठाई है। यह भी कहा गया है कि नई सीबीआई की टीम पटना हाईकोर्ट की निगरानी में सुशांत मामले की जांच करे व समय-समय पर अपनी जांच की प्रगति रिपोर्ट अदालत को दी जाए। याचिका में मामले को लेकर केंद्र, राज्य सरकार और सीबीआई को नोटिस जारी करने की मांग अदालत से उठाई गई है।

TFOI Web Team