राष्ट्रीय

Yogi Adityanath BJP Star Campaigner: चुनाव प्रचार को लेकर हर राज्य में योगी आदित्यनाथ की डिमांड.

Yogi Adityanath BJP Star Campaigner: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का डंका हर जगह बजता है. वे जहां भी जाते हैं एक अलग अंदाज में जाते हैं और उनके बोलने का अंदाज लोगों को काफी आकर्षित करता हैं. यही कारण है कि लोकसभा चुनाव के प्रचार को लेकर हर राज्य में योगी आदित्यनाथ की मांग बढ़ती जा रही हैं. भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार 26 मार्च को तीन राज्यों के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इस सूची में बीजेपी की ओर से योगी आदित्यनाथ अकेले मुख्यमंत्री हैं जिनका नाम तीनों राज्यों में चुनाव प्रचार की सूची में शामिल हैं. भाजपा ने पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश और बिहार के लिए 40-40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की हैं. इनमें योगी आदित्यनाथ अकेले मुख्यमंत्री हैं जिनका हर राज्य में नाम है.

पश्चिम बंगाल में भी योगी आदित्यनाथ की मांग

भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट के मुताबिक मध्य प्रदेश में BJP के कई मुख्यमंत्री स्टार प्रचारक हैं. इनमें से राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन शर्मा, उनके साथ यूपी के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यानाथ, असम के सीएम हेमंत विस्वा शर्मा, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साव, और राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा भी शामिल हैं. हालांकि जब पश्चिम बंगाल के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची देखेंगे तो इनमें से कई मुख्य्मंत्री के नाम नहीं है जबकि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ वहां भी प्रमुखता से मौजूद हैं. वही योगी आदित्यनाथ के अलावा त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा और असम के सीएम हेमंत विस्वा शर्मा ही पश्चिम बंगाल में स्टार प्रचारक की सूची में शामिल हैं. अन्य सभी भाजपा के मुख्यमंत्री पश्चिम बंगाल के स्टार प्रचारक में शामिल नहीं हैं.

सभी राज्यों में योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक

वहीं बिहार राज्य में भाजपा के सीएम हेमंत विस्वा शर्मा, विष्णु देव साव, भजनलाल शर्मा, माणिक साहा जैसे नाम तो गायब हैं लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ वहां के चुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं. योगी आदित्यनाथ के अलावा बिहार में अन्य मुख्य्मंत्री में सिर्फ MP के सीएम डॉ. मोहन शर्मा स्टार प्रचारक हैं. यानी की योगी आदित्यनाथ बिहार, पश्चिम बंगाल, और मध्य प्रदेश तीनों राज्यों में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं और तीनों राज्यों में वे आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार करेंगे. यानी कि योगी आदित्यनाथ अकेले सीएम होंगे जो सभी राज्यों में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, और सड़क परिवहन मंत्री नितीन गडकरी के साथ स्टार प्रचारक बनेंगे.

प्रचार के लिए पहले भी जा चुके हैं अन्य राज्य

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की चुनाव प्रचार के दौरान हर राज्य में मांगे हैं. पहले वे राजस्थान, मधयप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, और बिहार जैसे राज्यों के विधानसभा चुनाव में प्रचार कर चुके हैं. योगी आदित्यनाथ की रैली या सभा में जबरदस्त भीड़ जुटती है. यहां तक कि योगी आदित्यनाथ हैदराबाद के नगर निकाय चुनाव में भी प्रचार करने गए थे जहां भाजपा को जबरदस्त फायदा भी मिला था. सभी राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए उनका जाना उनके बढ़ते कद का सबूत है.
Delhi Liquor Policy Case: कांग्रेस के केजरीवाल का समर्थन देने पर स्मृति ईरानी ने साधा निशाना 

Anjali Singh