फिगर के हिसाब से इस तरह रखेंगी साड़ी का कलर कॉम्बिनेशन तो दिखेंगी स्लिम एंड फिट

test

Publish Date: (IST)

अक्सर महिलाएं कन्फ्यूज रहती हैं कि किस तरह की साड़ी उन पर जचेगी और कैसी नहीं. महिलाओं को साड़ी उनके फिगर, कद काठी के हिसाब से सिलेक्ट करनी चाहिए. सेक्सी फिगर के लिए इन साड़ी को ट्राई करें

आजकल महिलाएं अपनी साड़ी को लेकर काफी कन्फ्यूज रहती हैं कि किस तरह की साड़ी उन पर जचेगी और कैसी नहीं. आपको बता दे कि महिलाओं को हमेशा साड़ी अपने फिगर, कद काठी के हिसाब से सिलेक्ट करनी चाहिए. कई आप आपकी साड़ी का लुक आपके ब्लाउज पर डिपेंड करता है. सेक्सी फिगर के लिए साड़ी इन साड़ी को ट्राई करें.

पियर शेप बॉडी टाइप- इंडियन लेड़ीज का बॉडी टाइप पर आमतौर पर पीयर शेप होता है. इस शेप का खासियत होती है कि आपका हिप आपके ब्रेस्ट ज्यादा ब्रॉड होता है, साथ ही कमर आपकी छोटी होती है इस तरह की बॉडी टाइप क्लासिक ब्लाउज बहुत सही लगते हैं.

स्पून बॉडी टाइप- इस बॉडी टाइप में आपके हिप्स ब्रेस्ट से ब्रॉड होते हैं. इस टाइप के अनुसार स्पेगिटी स्ट्रैप्स के साथ के साथ क्रॉप्ड ब्लाउज सूट करेंगा.

स्ट्रेट फिगर- अगर आपका बॉडी स्ट्रेट है, मतलब आपकी कमर और ब्रेस्ट साइज में ज्यादा का अंतर ना होना. कई बार ऐसा फिगर में आपका पूरा बॉडी शेप एक ही साइज का लगता है. ऐसे में जब भी आप साड़ी पहने तो फिटेड क्रॉप टॉप आपके लिए सबसे बेहतर चुनाव है.

रेत घड़ी- इस फिगर शेप में ब्रेस्ट और हिप्स का साइज़ लगभग बराबर होता है. ऐसे फिगर में साड़ी पहनते समय हिप्स दिखाना बहुत जरूरी हो जाता है. ऐसे में स्कूप नेक ब्लाउज पहनने से आपका फिगर उभरकर आऐगा. ये आपकी कॉलर बोन और हिप्स को बहुत अच्छे तरीके से निखार सकता है.

डायमंड शेप- इस तरह के फिगर में आपके ब्रेस्ट और हिप्स से बड़े है. आपके हिप की तुलना में आपके कंधो का साइज कम होता है. ऐसे फिगर वाली महिलाओं के ब्रेस्ट साइज स्मॉल होते हैं. ऐसे फिगर के लिए स्वीटहार्ट नेक एकदम बेहतर रहेगा.

POLL
For these reasons BJP looted in Rajasthan, Madhya Pradesh and Chhattisgarh