भारत में अपना पहला स्टोर खोलने जा रहा है आइकिया

test

Publish Date: (IST)

पूरे 12 साल की लंबी प्लानिंग और घोषणा के छह वर्ष केबाद आइकिया गुरुवार के भारत में अपना पहला स्टोर खोलने जा रहा है। दुनिया का सबसे बड़ा फर्निचर रिटेलर 9 अगस्त को हैदराबाद में अपना स्टोर खोलने जा रही है। बता दें कि कंपनी की योजना वर्ष 2025 तक भारत में कुल 25 स्टोर्स कोलने की है।

हैदराबाद में खुलने वाला स्टोर 13 एकड़ का हाईटेक सिटी में कॉम्प्लैक्स होगा। इस शोरूम में करीब 7500 प्रॉडक्ट्स और लगभग 1000 से ज्यादा ऐसे प्रॉडक्ट्स होंगे जिनकी कीमत 200 रुपये से कम  होगी। आइकिया को उम्मीद है कि वह एक साल में 6 मिलियन कस्टमर्स बना लेगी।

आइकिया ने पहले बताया था कि उसने स्टोर खोलने की तारीख को 19 जुलाई से बढ़ाकर 9 अगस्त कर दिया था। कंपनी ने इस तारीख को इसलिए बढ़ाया था क्योंकि वह ग्राहकों व सह कर्मियों के साथ किया गये गुणवत्ता प्रतिबद्धता को पूरा करना चाहता था।

आइकिया की टीम ने भारत में करीब 1000 विभिन्न आय और लाइफस्टाइल वाले घर विजिट करे हैं ताकि लोगों कि जरूरतों और सपनों को समझकर करीब 7500 तरह के होम फर्निशिंग आईटम्स तैयार कर सकें।

आइकिया को उम्मीद है कि उसका रेस्त्रा व्यवसाय भारत के स्टोर्स में अच्छी संख्या में लोगों को आकर्षक कर सकता है। हैदराबाद में 1000 सीटर रेस्त्रां होगा जो कि वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ा होगा। रेस्त्रां के मैन्यू में आधी चीजें शाकाहारी होंगी।    

POLL
For these reasons BJP looted in Rajasthan, Madhya Pradesh and Chhattisgarh