Horoscope 2022 – कैसा रहेगा कर्क राशि वालों का यह साल

Horoscope 2022

हेनिका जीतेश टेलर – The Face Of India

कर्क राशि के व्यक्ति बहुत अधिक संवेदनशील होते हैं। इस राशि के लोग घर-परिवार से बहुत अधिक मोह माया रखने वाले रहते है lभावनात्मक रुप से स्वयं को सुरक्षित बनाए रखने के कारण ये अपनी भावनाओं को सावधानी के साथ प्रस्तुत करते हैं। आपके लिए यह कहा जा सकता है कि आप अपने रिश्तों और परिवार के लिए ही जीते हैं। दूसरों का पालन-पोषण करने के लिए ही इनका जन्म हुआ होता है। बहुत सारे जज्बात और भावनाओं से भरे रहते हैं कर्क राशि वाले लोग l

करियर-career

करियर के हिसाब से यह वर्ष मिश्रित परिणाम लेकर आ रहा है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में उन्नति व प्रगति प्राप्त होगी आप अपने प्रयासों से उन्नति प्राप्त करेंगे। आपकी नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। आप जिस क्षेत्र में नौकरी करते हैं तो आपको इसमें सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। व्यवसाय की दृष्टि से वर्ष की शुरुआत इतनी अनुकूल नहीं होगी और सफलता हासिल करने के लिए आपको कड़ी मेहनत और ध्यान एकाग्र करना पड़ सकता है। लेकिन साल के उत्तरार्ध में आपको व्यवसाय में सफलता प्राप्त हो सकती है। आपके सप्तम भाव में शनि की स्थिति के कारण इस वर्ष सभी जातकों के व्यावसायिक क्षेत्र में औसतन परिणाम ही हासिल होगा।अपने व्यवसाय में अप्रत्याशित सफलता की उम्मीद न करें, केवल कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के दम पर ही इस वर्ष आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

परिवार-Family

इस वर्ष परिवारिक जीवन में आपको अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस वजह से आपको परिवार के सुख में कमी महसूस होगी साथ ही परिवार का सहयोग प्राप्त करने में आपको परेशानी होगी जिससे आपका निजी जीवन तनावग्रस्त रहेगा वही कार्य की अधिकता के कारण भी आपको परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। साल के उत्तरार्ध में संतान को लेकर चल रही कोई भी चिंता पूरी तरह समाप्त हो जाएगी। इस वर्ष नवविवाहितों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

आर्थिक स्थिति-economic condition

आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष सामान्य से कुछ बेहतर रहेगा हालांकि साल के शुरुआत कुछ कमजोर रह सकती है ऐसे में अपने खर्चों पर नियंत्रण रखते हुए जितना संभव हो अपने धन का संचय का प्रयास करें। अप्रैल के पश्चात स्थितियों में कुछ परिवर्तन आएगा। साथ ही सरकारी क्षेत्र से आपको धन लाभ हो सकता है किंतु खर्चों में नियंत्रण रखने की आवश्यकता पूरे वर्ष रहेगी। खर्चों पर नियंत्रण रखना आपके लिए आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में मददगार साबित होगा। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए अगर लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो यहां भी आपको सफलता मिल सकती है, लेकिन सलाह दी जाती है कि निवेश को लेकर सतर्क रहें क्योंकि इस साल आपके खर्चे काफी ज्यादा होने वाले हैं।

 यह भी पढ़ें –https://thefaceofindia.in/spiritual/what-happened-after-the-death-of-shri-krishna-along-with-his-wives/

परीक्षा-प्रतियोगिता-test competition

कर्क राशि के छात्रों के लिए वर्ष की शुरुआत कुछ उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। जनवरी से अप्रैल का समय विद्यार्थियों के लिए प्रतिकूल रहेगा। इस दौरान शिक्षा के क्षेत्र में आपको अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही आपको यह भी सलाह दी जाती है कि इस वर्ष के दौरान अपनी पढ़ाई में ध्यान न खोएं या किसी भी बात से विचलित न हों। उच्च शिक्षा की इच्छा रखने वाले कर्क राशि के जातकों को अप्रैल के बाद जब मीन राशि में बृहस्पति गोचर करेगा, तभी छात्रों को बिना किसी व्याकुलता के ध्यान केंद्रित करने में सफलता मिल सकती है।

उपाय-Solution

रोज सुबह सूर्य को जल अर्पित करें। इस जल में थोड़ा सा गुड़ मिला लें। भगवान शिव को अक्षत अर्पित करें और शिवलिंग का अभिषेक करें।

 

TFOI Web Team

Share
Published by
TFOI Web Team