राज्य चुने

HomeSpiritualजानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से इस सप्ताह का राशिफल

जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से इस सप्ताह का राशिफल

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से इस सप्ताह का राशिफल

- Advertisement -

मेष
सप्ताह की शुरुआत में पारिवारिक जिम्मेदारियों का जरूरत से ज्यादा बोझ बना रहेगा। धैर्य बनाए रखें और किसी भी सूरत में हताश न हों। नौकरीपेशा लोगों का समय ठीक है। व्यवसाय में व्यस्तता बढ़ेगी। बिजनेस पार्टनर के साथ हिसाब-किताब स्पष्ट करके चलें, अन्यथा बाद में परेशानी उठानी पड़ सकती है। सप्ताह के मध्य में अनमनापन रहेगा। सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर जेब से ज्यादा धन खर्च होने से मन खिन्न रहेगा। इस दौरान चाहे-अनचाहे छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। प्रेम संबंध में कुछेक गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा।
उपाय: बंदरों को चने खिलाएं। ‘ॐ अं अंगारकाय नम:’ मंत्र का जाप करेंगे।

वृष
इस सप्ताह मित्रों, शुभचिंतकों की मदद से उस लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं, जिसके लिए आप अरसे से प्रयासरत हैं। पूर्व में किये गये निवेश का लाभ मिलेगा। कारोबारियों का बाजार में फंसा धन अप्रत्याशित रूप से निकल सकता है। सत्ता पक्ष से लाभ के योग बनेंगे। कामकाजी महिलाओं के लिए समय शुभ है। घर-परिवार हो या फिर कार्यक्षेत्र छोटी-मोटी बातों को नजरंदाज करने का प्रयास करें। प्रेम संबंधों में संवाद के जरिए गलतफहमियां दूर करने का प्रयास करें, बात बन जायेगी। परिजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय: पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करें और प्रतिदिन देवी दुर्गा की आराधना करें।

मिथुन:
कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह परिजनों एवं मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह के प्रारंभ में कई महत्वपूर्ण कार्य के पूरा होने से मन को काफी राहत मिलेगी। सत्ता पक्ष से लाभ के योग बनेंगे। करिअर अथवा कारोबार में प्रतिस्पर्धा के बावजूद आप आगे बढ़ेंगे। समस्याओं को सुलझाते समय धैर्य एवं संयम से काम लें। सप्ताह के अंत में ससुराल पक्ष से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। इस दौरान धन के लेन-देन को लेकर सावधान रहें। छात्रों एवं युवाओं का समय ठीक है। प्रेम संबंधों में उचित दूरी बनाकर चलें, अन्यथा सामाजिक कलंक लग सकता है। स्वयं के साथ माता की सेहत का विशेष ख्याल रखें।

- Advertisement -

उपाय: निर्धन व्यक्तियों को फल एवं सब्जी दान करें। ‘ॐ बुं बुधाय नम:’ मंत्र का जप करें।

कर्क:
इस सप्ताह दूसरों पर भरोसे करने की बजाय स्वयं अपनी समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपनी योजनाओं को पूरा होने से पहले लोगों के सामने गुणगान करने से बचें नहीं तो विरोधी उसमें अड़चनें डाल सकते हैं। सप्ताह के मध्य में कामकाज अथवा व्यापार के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा शुभ एवं लाभदायक होगी। इस दौरान आर्थिक मामलों में जोखिम उठाने से बचें। लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय: प्रतिदिन स्नान के बाद शिवलिंग पर गंगाजल एंव शमीपत्र चढ़ाएं। ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का एक माला जप प्रतिदिन करें।

सिंह:
बीते सप्ताह के मुकाबले इस सप्ताह सिंह राशि को जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में अधिक सफलता और शुभ परिणाम प्राप्त होते नजर आयेंगे। आर्थिक स्थिति सुधरेगी। विभिन्न स्रोतों से आय के माध्यम बनेंगे। बेरोजगार लोगों को रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में महौल सकारात्मक रहेगा। कनिष्ठ और वरिष्ठ दोनों का सहयोग प्राप्त होगा। घर एवं बाहर आपके कार्य और निर्णय की प्रशंसा होगी। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। कामकाज की व्यस्तता के बीच सेहत से जुड़ी समस्यों को नजरंदाज न करें।

उपाय: मां गायत्री की उपासना करें और प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को अघ्र्य दें।

कन्या
कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह के प्रारंभ में कुछेक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। संकट के समय में आपके मित्र एवं शुभचिंतक मददगार साबित होंगे। महिला मित्र की मदद से लंबे समय से अटका काम पूरा होगा। भूमि-भवन को क्रय-विक्रय को करने से पहले एक पुनर्विचार कर लें। असमंजस की स्थिति में कोई निर्णय लेने से बचें। थोक व्यापारियों के लिए समय थोड़ा कठिन है। कमीशन से जुड़े कार्य करने वालों को भी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। स्वयं की सेहत का ख्याल रखें और वाहन धीरे चलाएं। लव पार्टनर हो या फिर लाइफ पार्टनर, उसकी भावनाओं की उपेक्षा न करें।
उपाय: जीवन में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए विघ्न विनाशक गणपति की साधना-आराधना करें और गणेश पूजन में दूर्वा जरूर चढ़ाएं।

तुला
तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह तमाम चीजों को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। किसी भी कार्य में लापरवाही करने से बचें, अन्यथा सीनियर्स की डांट का शिकार हो सकते हैं। सप्ताह के अंत में परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। कामकाजी महिलाओं का समय ठीक है। छात्रों, युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा।
उपाय: नशे से दूर रहें और आलस्य से बचें। ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का एक माला जप प्रतिदिन करें।

वृश्चिक
इस सप्ताह आपको घर एवं बाहर दोनों जगह धीरे-धीरे तालमेल बनता हुआ नजर आयेगा। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से रास्ते में आ रही अड़चनें दूर होंगी। अटके कार्यों में गति आयेगी लेकिन एक बात का पूरा ख्याल रखें कि आपकी सफलता बहुत हद तक आपकी ईमानदारी पर टिकी है। किसी भी चीज को करते समय अपना शत प्रतिशत दें। सप्ताह के मध्य में कोई घरेलू चिंता सता सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार के बावजूद खर्च की अधिकता बनी रहेगी। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय: पक्षियों को दाना डालें। ‘ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:’ मंत्र का जप करें।

धनु
इस सप्ताह कल्पनाओं से बाहर निकलकर वास्तविकता का सामना करें, अन्यथा हाथ आई चीजें भी निकल सकती हैं। काम को समय पर करें और आलस्य से बचें। कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारों का सही से प्रयोग करें। दूसरों के बहकावे में न आएं ओर विवेक का इस्तेमाल करते हुए कोई निर्णय लें। सप्ताह के मध्य में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा शुभ और लाभदायक होगी। धार्मिक-सामाजिक कार्यों में सहभागिता रहेगी। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। परिजनों के साथ आउटिंग का प्रोग्राम बन सकता है।
उपाय: निर्बल-असहायों को भोजन एवं वस्त्र आदि का दान करें। ‘ॐ रां रामाय नम:’ मंत्र का जप करें।

मकर:
इस सप्ताह मकर राशि के जातकों को घर-परिवार से जुड़े फैसलों को सोच-समझकर लेना हेागा। प्रचलित काम-धंधे में विस्तार या बदलाव की योजना बनेगी। किसी अहम निर्णय को लेने से पहले शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। सप्ताह के मध्य में कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में आपक हाथ सफलता हाथ लग सकती है। विरोधी पक्ष समझौते का प्रस्ताव रख सकते हैं। अवसर का लाभ उठाएं और अभिमान से बचें, अन्यथा बनी-बनाई बात बिगड़ सकती है। युवाओं का समय मौज-मस्ती करते बीतेगा। अवविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। कठिन समय में जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा।

उपाय: हनुमत उपासना करें और शनि संबंधी चीजों का दान करें।

कुंभ:
इस सप्ताह छोटी-मोटी अड़चनों के बावजूद आपको अंतत: कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। करिअर-कारोबार से जुड़ी कोई शुभ सूचना सप्ताह की प्रारंभ में मिल सकती है। युवा प्रोफेशनल्स को प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। सप्ताह के अंत में पारिवारिक समस्याएं और जिम्मेदारियों के चलते मन अशांत रहेगा। प्रेम संबंधों में लव पार्टनर की भावनाओं की उपेक्षा करने से बचें। महिलाओं का अधिकांश समय पूजा-पाठ में बीतेगा।

उपाय: पीपल पर जल चढ़ाएं। हनुमत उपासना करें और ‘ॐ हं हनुमते नम:’ मंत्र का एक माला जप जरूर करें।

मीन:
इस सप्ताह रोजी-रोजगार की दिशा में किये गये प्रयास सफल हो सकते हैं। किसी से टकराने की बजाय तालमेल बिठाकर काम करने से निश्चित सफलता मिलेगी। मित्रों के सहयोग से करिअर-कारोबार में आ रही अड़चनें दूर होंगी। किसी के साथ साझेदारी में व्यवसाय करने से पहले चीजों को स्पष्ट करके आगे बढ़ें और किसी कांट्रैक्ट पर साइन करते समय अच्छी तरह से पढ़कर साइन करें। प्रेम संबंधों में आ रही अड़चनें दूर होंगी। परिजन आपके प्रेम को स्वीकार कर लेंगे। प्रेम विवाह में तब्दील हो सकता है। युवा प्रोफेशनलों का समय शुभ है।

उपाय: तुलसी जी की सेवा करें। भगवान विष्णु की साधना करें और प्रतिदिन प्रसाद में तुलसीदल जरूर प्रयोग करें।

इस सप्ताह का राशिफल

ज्योतिष सेवा केन्द्र
ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री
09594318403/09820819501

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here