Categories: खेल

Asia Cup 2022: एशिया कप भारतीय टीम में क्या और क्यों हुआ बदलाव ?

Sakshi Toraskar – THE FACE OF INDIA

एशिया कप भारतीय टीम में क्या और क्यों हुआ बदलाव ?

एशिया कप से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। अब क्या वह एशिया कप से बाहर हो जाएंगे। ये भारतीय टीम के लिए बहुत आश्चर्य से कम नहीं है।

अगर राहुल द्रविड़ एक और टेस्ट में फेल हो जाते हैं और उन्हें लंबे समय तक क्वांटाईन में रहने की सलाह दी जाती है, तो वंगीपुरपु वेंकट साईं (वीवीएस लक्ष्मण) के एशिया कप में भारत के कोच बनने की संभावना हो सकती है।

भारतीय बोर्ड जल्द कोई प्रतिस्तापन नहीं भेज रहा है और इसके बजाय द्रविड़ के ठीक होने का इंतजार करेंगे। तब तक, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे (Paras mahabra) को दुबई में टीम की देखभाल करने के लिए कहा गया है।

द्रविड़ में कोरोना के लक्षण हल्के हैं। इसलिए इंतजार करेंगे और बाद में फैसला करेंगे कि वीवीएस लक्ष्मण को उनके स्थान पर भेजने की जरूरत है या नहीं। लक्ष्मण पहले से ही हरारे में हैं और उन्हें आज दुबई के लिए उड़ान भरनी है। वह लक्ष्मण को कुछ दिनों के लिए दुबई में रुकने के लिए कह सकते हैं जब तक कि द्रविड़ की स्थिति स्पष्ट नहीं हो जाती। उन्होंने द्रविड़ को एक और टेस्ट कराने के लिए कहा है।

भारतीय टीम आज दुबई की यात्रा कर रही है और खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को अपने-अपने स्थान से सीधे उड़ान भरने का विकल्प दिया गया। द्रविड़, जिन्हें बैंगलोर से प्रस्थान करना था, उन्हें सकारात्मक परीक्षण किया और उन्हें इधर – उदर कर दिया गया।

पहली मैच किसके खिलाफ खेला जाएगा।

भारतीय टीम को एशिया कप में अपना पहला पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलना होगा। बड़े मैच से तीन दिन पहले टीम इंडिया दुबई में प्रैक्टिस शुरू करने वाली है। केएल राहुल, अक्षर पटेल, आवेश खान, दीपक हुड्डा जैसे कुछ अन्य खिलाड़ी आज थोड़ी देर बाद दुबई में उतरनेवाले है। क्योंकि वे शाम को हरारे से दुबई के लिए फ्लाइट से रवाना होना है।

कौन से टीम ने सबसे ज्यादा जीता है एशिया कप का खिताब?

भारतीए टीम ने सबसे ज्यादा एशिया कप जीता है। 7बार एशिया कप जीतने का खिताब भारतीय टीम के पास है।वहीं, श्रीलंका ने 5 बार और पाकिस्तान टीम ने सिर्फ 2 बार एशिया कप जीतने में सफल रही है।रोहित शर्मा की कप्तानी के वजह से टीम इंडिया इस बार एशिया कप जीतने की प्रबल(मजबूत) दावेदार है।

TFOI Web Team