खेल

IND vs NEP एशिया कप 2023 हाइलाइट्स: भारत ने रेन-मैरिड मुकाबले में नेपाल को हराकर सुपर फोर में प्रवेश किया

IND vs NEP एशिया कप 2023 हाइलाइट्स: रोहित शर्मा की अगुवाई वाला भारत सोमवार (04 सितंबर) को एशिया कप 2023 के अपने अंतिम ग्रुप स्टेज गेम में नेपाल से भिड़ेगा। बारिश से प्रभावित एक अन्य मुकाबले में, कैंडी में, भारत और नेपाल के बीच गेंद काफी खिंची हुई थी – यह दोनों पक्षों का पहला अंतरराष्ट्रीय आमना-सामना था – लेकिन अंततः दस विकेट (डीएलएस पद्धति) से जीत हासिल की। शानदार जीत के साथ, रोहित एंड कंपनी ने अपने ग्रुप (ग्रुप ए) से पाकिस्तान के साथ महाद्वीपीय टूर्नामेंट के सुपर फोर में प्रवेश कर लिया है। अगले दौर के अपने पहले गेम में, वे 10 सितंबर को एक बार फिर मेन इन ग्रीन से भिड़ेंगे। कैंडी में एशिया कप में बारिश से प्रभावित एक अन्य मुकाबले में गेंद से जूझने के बाद, भारत नेपाल के खिलाफ 50 ओवरों में 231 रनों का पीछा करने उतरा। उनका रन-चेज़ बारिश के लंबे व्यवधान के साथ शुरू हुआ क्योंकि संशोधित लक्ष्य 23 ओवर में 145 रन था। रोहित शर्मा (74*) और शुबमन गिल (67*) ने शुरुआती कुछ ओवरों को देखने के बाद, रन-चेज़ को एक पल में बंद करने और अपनी टीम को दस विकेट से शानदार जीत दिलाने के लिए पूरी ताकत लगा दी। इसके साथ, वे सुपर फोर में प्रवेश कर गए और 10 सितंबर को पाकिस्तान से भिड़ेंगे। आयोजन स्थल कोलंबो से बदलकर हंबनटोटा किए जाने की संभावना है।

टूर्नामेंट की निराशाजनक शुरुआत के बाद जब वह पाकिस्तान के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए, तो शुबमन गिल ने 62 रनों की अच्छी पारी खेलकर वापसी की। पंड्या ने 8 ओवर फेंके और नेपाल के आक्रमण को रोकते हुए 34 रन दिए। उन्हें दीपेंद्र सिंह का विकेट भी मिला, जिन्होंने जोरदार शुरुआत की थी.
गेंद के साथ, रवींद्र जडेजा प्वाइंट पर थे और उन्होंने नेपाल के 3 विकेट झटके, जब वे एक बड़ी साझेदारी बनाने की कोशिश कर रहे थे। ठाकुर सफलता पाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज थे क्योंकि उन्होंने कुशल भुर्टेल को वापस भेजा जो आसिफ शेख के साथ एक ठोस साझेदारी बनाने की शुरुआत कर रहे थे।

भले ही कुलदीप को कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन वह भारतीय गेंदबाजों में सबसे किफायती (3.40) थे, उन्होंने अपने 10 ओवरों में सिर्फ 34 रन दिए। शमी अपने पहले स्पैल में किफायती रहे लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन वापसी पर उन्होंने फॉर्म में चल रहे सोमपाल कामी को आउट किया जो शेख के जाने के बाद नेपाल की पारी की शुरुआत कर रहे थे। टीम इंडिया ने नेपाल के ड्रेसिंग रूम का दौरा किया, हार्दिक पंड्या और विराट कोहली ने हाथ मिलाया… हालांकि, मैच की शुरुआत में वह प्रभावशाली नहीं थे, लेकिन डेथ ओवरों में सिराज का जलवा था क्योंकि उन्होंने नेपाल के शीर्ष स्कोरर, शेख और दो अन्य को चुना। 

SPORTS NEWS -भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टेस्ट:कोहली बने उदारहण

mrshubhu

Share
Published by
mrshubhu
Tags: IND vs NEP