Categories: खेल

RCB Twitter Account हैक कर, बदला अकाउंट का नाम

RCB Twitter Account – हालही में 21जनवरी यानी आज ही IPL (Indian Premier League)की टीम रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया है. आज सुबह 4 बजे के करीब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ट्विटर अकाउंट का एक्सेस हैकर्स ने अपने पास ले लिया. जिसके बाद टीम के सोशल मीडिया मेंबर्स का एक्सेस खत्म हो गया. साथ ही हैकर्स ने टि्वटर हैंडल का नाम बदल दिया, हैकर्स ने कुछ ट्वीट भी किए और वेबसाइट लिंक गलत जोड़ दिया.आरसीबी का ऑफिशल टि्वटर हैंडल का नाम बदलकर “बोर्ड ऐप याद क्लब” कर दिया, हैकर्स ने आरसीबी के बायो को बदल दीया और साथ ही डिस्प्ले पिक्चर के साथ भी छेड़-छाड़ की.हैकर्स ने बायो में कुछ ऐसा लिखा कि सदस्य बनने के लिए Opensea पर एक बोर्ड एप या म्युटेंट ऐप खरीदें.

पोस्ट के साथ हुई छेड़-छाड़

आरसीबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक प्रमोशनल वीडियो पोस्ट किया था. इसी दौरान उसके टि्वटर अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की गई ,वही फ्रेंचाइजी का टि्वटर अकाउंट हैक होने के बाद हैकर द्वारा एनएफटी पोस्ट शेयर किया जाने को देख कर फैंस हैरान हो हो गए. जिसके बाद एनएफटी पोस्ट देखकर फैंस को यह अंदाजा लग गया कि आरसीबी का टि्वटर अकाउंट हाइक हो चुका है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का अधिकारिक बयान

आरसीबी ने अधिकारिक बयान जारी किया जिसमें लिखा कि,” हमारा अकाउंट हैक हो गया था. हम ऐसी किसी भी ट्वीट या रीट्वीट का समर्थन नहीं करते,जो हमारे अकाउंट से हुए हम अपने अकाउंट को रिस्टोर कर रहे हैं जल्द वापसी”. होगी हालांकि अब टीम ने ट्विटर का एक्सेस वापस ले लिया है. टीम ने अपने ट्विटर का नाम बदलकर वापस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु रख दिया है. लेकिन अभी भी पिछले ट्वीट को रिस्टोर करना बाकी है. अभी टीम के अकाउंट के सभी ट्वीट डिलीट है.

एसा पहली बार नहीं हुआ है

आरसीबी का टि्वटर अकाउंट हैक हो गया है. परंतु यह पहली बार नहीं है ,जब ऐसा हुआ है. आपको बता दें सितंबर 2021 में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का ट्विटर अकाउंट हैक हुआ था. लेकिन तब फ्रेंचाइजी ने इसे जल्द ही रिस्टोर कर लिया था. लेकिन 21 जनवरी को हैक हुए ट्विटर अकाउंट को आरसीबी में अभी तक पूरे तरीके से रिस्टोर नहीं किया है. साथ ही आरसीबी के ट्विटर अकाउंट पर सिक्स 6.4 मिलियन फॉलोअर है .इस अकाउंट को सितंबर 2009 में क्रिएट किया गया था, जिसके साथ आरसीबी 585 लोगों को फॉलो भी करती है.

Kajal Gupta