Rishabh Pant Health Update : ऋषभ पंत को इलाज के लिए आज रेफर किया जाएगा मुंबई

THE FACE OF INDIA – SHIVANI SINGH

Rishabh Pant Health Update:  भारतीय टीम के विकेटकीपर और बेहतरीन बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर सामने आ रही है एक बड़ी अपडेट. उन्हें इलाज के लिए देहरादून से मुंबई शिफ्ट किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक ऋषभ पंत को आज यानी 4 जनवरी को ही आगे के इलाज के लिए मुंबई रेफर किया जाएगा.

इस स्टार क्रिकेटर को लेकर यह बड़ी खबर न्यूज़ एजेंसी ने दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA)के हवाले दिया है. डीडीसीए के डायरेक्टर श्याम शर्मा के द्वारा यह जानकारी मिली है. फिलहाल ऋषभ का इलाज देहरादून के मैक्स अस्पताल में किया जा रहा है किंतु आज ही उन्हें मुंबई रेफर किया जाएगा.

कैसे हुआ था पंत का कार ऐक्सीडेंट?

दरअसल यह बात 30 दिसंबर के सुबह की है .जब ऋषभ पंत पूर्व भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ क्रिसमस का सेलिब्रेशन दुबई में करके अपने देश भारत को वापस लौटे, और दिल्ली से अपनी कार से अकेले अपने होम टाउन रुड़की जा रहे थे ,उसी दौरान रुड़की के पास नारसन इलाके में उनकी कार का भयंकर एक्सीडेंट हो गया था. एक्सीडेंट के दौरान वह अपनी कार खुद ही चला रहे थे.पंत द्वारा बताया गया है की वे कार की विंड स्क्रीन तोड़कर जेसे-तेसे बाहर आए. इसके बाद कार में भीषण आग लग गई थी.

यह भी पढ़ें –  IND vs SL : नए साल के आगाज में T20 फ़ॉर्मेट में बड़े बदलाव !

हालांकि इस घटना के बाद एक बस ड्राईवर समेत कुछ लोगों ने पंत को रुड़की के पास के अस्पताल में भर्ती कराया था. फिर वहां से पंत को देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में रेफर किया गया.उनका इलाज वही चल रहा है. एक्सीडेंट के बाद पंत को  पीठ और घुटने में कुछ गहरी चोट होने के कारण उनकी सर्जरी भी हुई है.

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि ऋषभ पंत को चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया है. बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को रिहैब के लिए बेंगलुरु स्तिथि नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA)जाने के लिए कहा था. मगर इससे पहले कि वह क्रिसमस मनाने के लिए दुबई गए हुए थे, वहां से लौटते समय उनके साथ  यह कार हादसा हो गया. डॉक्टरों के मुताबिक यह भी बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत को रिकवरी में 1 साल का वक्त भी लग सकता है.

TFOI Web Team