लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  के.एल. डीम्ड यूनिवर्सिटी के उद्यमी छात्रों ने वायरलेस चार्जिंग वाली अपनी तरह की पहली ई-बाइक तैयार की   |  बुक माय शो ने सामुदायिक टीकाकरण अभियान के पहले चरण के तहत भारत में 1,45,000 लोगों तक पहुंचाई वैक्सीन   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है
Thursday, June 24, 2021
HomeStateअभी भी खत्म नहीं हुआ कोरोना - प्रधानमंत्री

अभी भी खत्म नहीं हुआ कोरोना – प्रधानमंत्री

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

अभी भी खत्म नहीं हुआ कोरोना – प्रधानमंत्री

रिपोर्ट : के . रवि ( दादा ) ,

सारे भारत देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहां की कोरोना से लड़ते हुए लोगों से संवाद कर उन्हें आश्वस्त करने की कोशिश की है. इस बार प्रधानमंत्री ने कोरोना से अपील की कि दूसरी लहर अभी भी नही गई है , इसलिए पूरा ध्यान रखें.

- Advertisement -

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में देश में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण का मुद्दा उठाया. हमने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बहुतों को खोया है . जिन लोगों की कोरोना से मौत हुई है , उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं बनी हुई हैं . यह पिछले 100 साल में सबसे बड़ी महामारी है . कोविड अस्पताल, दवा सेवाएं मुहैया कराने की पूरी व्यवस्था की गई हैं . नौसेना और वायुसेना सभी ने कड़ी मेहनत की हैं . यह कहते हुए नरेंद्र मोदी ने कोरोना वॉरियर्स की तारीफ की.

‘हमने इसे भारत में लाने की कोशिश की, दुनिया में कहीं भी यह उपलब्ध होगा तो भी . इस लड़ाई में टीके हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं . पूरे देश में वैक्सीन की मांग है . बहुत कम देश हैं जो वैक्सीन बनाते हैं . अगर भारत में वैक्सीन बनाने वाली कंपनी न होती तो हमारे विशाल देश में क्या होता ? पहले भारत के लिए विदेशों से वैक्सीन प्राप्त करना बहुत मुश्किल था . वैक्सीन विदेश में बनने के बाद आपको वैक्सीन मिल रही थी . पोलियो वैक्सीन के साथ भी यही हुआ, ‘नरेंद्र मोदी ने कहा .

2014 में देश की जनता ने हमें काम करने का मौका दिया. उस समय, चिकित्सा की स्थिति बहुत कठिन थी . हमने मेडिकल के क्षेत्र में बहुत काम किया है . कोरोना काल में सभी का टीकाकरण कराने के लिए मिशन रेनबो की शुरुआत की . छोटे बच्चों को टीका लगवाना चाहिए . हमारे देश में बच्चों की देखभाल नहीं की गई है . इसलिए हमने टीकाकरण करने की कोशिश की . लेकिन, कोरोना ने हमें जकड़ लिए. पर नियति स्पष्ट हो, लक्ष्य स्पष्ट हो तो कार्य में सफलता मिलती है . वर्ष के दौरान, भारत ने एक नहीं बल्कि दो टीकों का उत्पादन किया . हमने दिखा दिया है कि हम किसी और देश से कम नहीं हैं . अब तक 23 करोड़ लोगों को टीका लगाया गया है, नरेंद्र मोदी ने कहा .

- Advertisement -

आपके प्रयासों में सफलता तब मिलती है जब आप खुद पर विश्वास करते हैं . हमें पूरा भरोसा था कि हमारे विज्ञान में टीके बनाने की क्षमता है . कोरोना काल में कोरोना वैक्सीन टास्क फोर्स का गठन किया गया था . टीकाकरण में मदद की . इसपर सात अलग-अलग कंपनियां काम कर रही हैं .साथ ही नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि 3 और कंपनियां काम कर रही हैं .
दिवाली के आखिर हम लोगो को मुफ्त अनाज देंगे ताकि मेरे देश का कोई भी नागरिक भूखा ना सो सके ऐसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संभोदते हुए कहा .

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here