लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  Neemuch news  ग्राम पंचायत दारू में टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह 110 लोगो ने लगवाया टीका   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  पुलिस ने दो शातिर चोरों को चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार   |  के.एल. डीम्ड यूनिवर्सिटी के उद्यमी छात्रों ने वायरलेस चार्जिंग वाली अपनी तरह की पहली ई-बाइक तैयार की   |  बुक माय शो ने सामुदायिक टीकाकरण अभियान के पहले चरण के तहत भारत में 1,45,000 लोगों तक पहुंचाई वैक्सीन   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  महिला ऐच्छिक ब्यूरो द्वारा 1 जोड़े को मिलाया गया   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है   |  अभियोग अज्ञात अभियुक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है
Thursday, June 24, 2021
HomeStateअब बारहवीं कक्षा की परीक्षा भी की गई रद्द

अब बारहवीं कक्षा की परीक्षा भी की गई रद्द

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

अब बारहवीं कक्षा की परीक्षा भी की गई रद्द

*लक्ष्मी कांत दुबे की रिपोर्ट*
कोविड-19 महामारी के कारण सीबीएसई 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। हालांकि 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर तैयारियां चल रही थी परन्तु अब इसे भी रद्द कर दिया गया है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार शाम को हुई बैठक में यह अहम फैसला लिया गया।
कई राज्यों और अनुभवी लोगों से मिले सुझावों एवं व्यापक विचार विमर्श के बाद मीटिंग में परीक्षा न कराने का फैसला लिया गया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई मीटिंग में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान मौजूद थे। इस मिटिंग में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी भी इसमें शामिल रहे।
पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 12वीं कक्षा का रिजल्ट एक उपयुक्त व उचित क्राइटेरिया के आधार पर समयबद्ध तरीके से जारी किया जाएगा।
पिछले वर्ष की भांति समय अनुकूल होने पर एक विकल्प उन सभी बच्चों को दिया जाएगा, जो प्राप्त अंकों से संतुष्ट नहीं हैं और परीक्षा देना चाहते हैं।
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर के साथ-साथ CBSE के चेयरमैन भी शामिल हुए. बैठक में शिक्षा मंत्रालय के दोनों सचिव भी मौजूद रहे.
मालूम हो कि कोरोना संकट की वजह से CBSE ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था और 12वीं की परीक्षा पर 1 जून को फैसला होने की बात कही थी. बता दें कि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल बैठक में शामिल नहीं हो पाए, क्योंकि उन्हें AIIMS में भर्ती कराया गया है!

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here