राज्य

B.Ed परीक्षा में सम्मिलित 15 सौ विद्यार्थी बी आर डी बरहज में देंगे परीक्षा

आज से शुरू हुआ बीएड परीक्षा
बीएड के 1500 सौ परीक्षार्थी बी आर डी बरहज में देंगे परीक्षा

देवरिया। आज से शुरू हो रहे बीएड परीक्षा में जिले के बरहज तहसील के बी. आर. डी. बी. डी. पी. जी. कॉलेज आश्रम बरहज में 10 महाविद्यालयों के 1500 सौ परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर बीएड की परीक्षा हेतु होगें सम्लित।
दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय द्वारा द्वितीय सेमेस्टर चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं मेहरौना, सलेमपुर, सोनाड़ी, नेमा,भरौली,लार, तेलिया कला, सहित सहित 10 विद्यालयों के 1 हजार 5 सौ परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं। विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए महाविद्यालय संकल्पित है परीक्षा के दौरान कोई भी परीक्षार्थी अपने साथ मोबाइल अथवा इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं ले जा सकता, महाविद्यालय परिसर में अन्दर केवल उन्हीं परीक्षार्थियों को परीक्षा में आने की अनुमति होगी जिनके पास प्रवेश पत्र होगा.

इसके अतिरिक्त विद्यार्थी के पास कुछ भी नहीं होना चाहिए यदि परीक्षा के दौरान किसी भी परीक्षार्थी के पास अनुचित साधन प्रयोग की कोई सामग्री प्राप्त होती है तो तत्काल रेस्टीकेट किया जाएगा। सभी परीक्षार्थी परीक्षा प्रारंभ होने के आधे घंटे पहले महाविद्यालय के पूर्वी गेट से प्रवेश पत्र दिखाकर अपने निर्धारित कक्ष में सीट पर बैठकर परीक्षा देंगे,परीक्षा सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रोफेसर अजय कुमार मिश्रा, डॉक्टर विनीत पांडे,सहायक केन्द्र अध्यक्ष कि जिम्मेदारी दी गई है । इसकी सुचना केन्द्राध्यक्ष प्रोफेसर शम्भू नाथ तिवारी ने एक प्रेस विज्ञयप्ति के माध्यम से दी है।

ट्रांसफार्मर खराब होने से ग्रामीणों में आक्रोश

Pradeep Kumar Maurya

Share
Published by
Pradeep Kumar Maurya