राज्य चुने

HomeStateMaharashtraकोरोना के बाद अब स्वाइन फ्लू का शिकार हो रहा हैं, मुंबई...

कोरोना के बाद अब स्वाइन फ्लू का शिकार हो रहा हैं, मुंबई सामने आए कई मामले

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

अंजली माली
महाराष्ट्र मुंबई : कोरोना महामारी के बीच मुंबई में इन्फ्लुएंजा H1N1 यानी स्वाइन फ्लू के मामले सामने आ रहे हैं। बता दें कि स्वाइन फ्लू और कोविड-19 के लक्षण एक जैसे होते है। इलाज के दौरान डॉक्टर्स भी हैरान में है। वो मरीज का स्वाइन फ्लू का इलाज करें या कोरोना इलाज करें। इस असमंज में विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि डॉक्टरों को ध्यान रखना होगा कि H1N1 के मरीज को कोविड का इलाज ना दिया जाए।संक्रामक रोग विशेषज्ञ ने हाल ही में सर्दी, बुखार और सिरदर्द के दो मरीजों का इलाज किया है। एक रोगी हाल ही में कोविड-19 संक्रमित पाया गया था। किसी भी कोविड मरीज के 90 दिन के भीतर फिर से संक्रमित होने का मामला दुर्लभ है।
ऐसे में डॉक्टर ने H1N1 टेस्ट का सुझाव दिया है। मरीज का H1N1 टेस्ट पॉजिटिव था। डॉक्टर ने स्वाइन फ्लू के दो मामले और H1N1 के तीसरे मामले को भी देखा गया है।
बीएमसी के स्वास्थ्य विभाग ने भी पुष्टि की कि इस साल बीएमसी को H1N1 के दो मामले मिले हैं। पिछले कुछ सालों में महाराष्ट्र की राजधानी में H1N1 के मामले सामने आ रहे हैं। बता दें कि अब तक मुंबई में पिछले साल 44 मामले आए थे। वहीं साल 2019 में H1N1 के 451 मामले पाए गए थे और 5 मौतें हुई थीं।

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here