राज्य चुने

HomeStateदूसरों को दोष देने के जगह खुद की गलतियों में करें सुधार-...

दूसरों को दोष देने के जगह खुद की गलतियों में करें सुधार- सोमेन शाहा

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

भदोही। सुरियावां में स्थित मिनी एलआईसी कार्यालय में सोमवार को भदोही शाखा के अभिकर्ताओं की बैठक और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए वाराणसी मंडल के सीएलआईए प्रबंधक सोमेन शाहा ने कहा कि सफल होने के लिए खुद को पहचाने और अपने लक्ष्य को केन्द्रित करके कार्य करे। क्योकि बिना लक्ष्य निर्धारण किये कोई भी कार्य असंभव है। कहा कि लोग सफल न होने पर दूसरे को दोष देते है जबकि असलियत यह है कि किसी भी असफलता के लिए हम स्वयं जिम्मेदार होते है। समाज में उसी की इज्जत होती है जो अपने कार्यों से खुद को स्थापित करता है न कि अपने व्यवस्था और लोगो को लेकर शिकायत करता है। अभिकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले हमे अपने को बदलना है। केवल अपने काम के प्रति सच्ची लगन और ईमानदारी से कार्य करना सफलता के तरफ आगे बढाता है। यदि हम अपने लक्ष्य को निश्चित करके दिन रात उसे पूरा करने पर लग जाते है तो असंभव कुछ भी नही है। कहा कि समाज में पत्नी, परिवार, समाज और लोग उसी का सम्मान करते है जो खुद को स्थापित कर लेता है। कहा कि भले ही लोग बहुत पढे लिखे हो लेकिन यदि आय नही है तो समाज में उनकी ईज्जत नही होती। यहा तक की पत्नी, परिवार के लोग भी सम्मान नही करते है।

- Advertisement -

दूसरों को दोष देने के जगह खुद की गलतियों में करें सुधार- सोमेन शाहा
कहा कि जो लोग भी आज सफल हुए है अपने व्यवहार, व्यवसाय और सोच में काफी बदलकर खुद को स्थापित किये है। न कि किसी को नीचा दिखाने के चक्कर में खुद नीचे तरफ चले गये। जो लोग भी सफल हुए उनके पीछे उनकी सोच बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।
बैठक में आये सभी अभिकर्ताओं से उनकी राय भी जानी और लोगो को अपना लक्ष्य निर्धारित करके कार्य करने की बात कही। क्योकि सफल होने के लिए जब हमारा लक्ष्य बडा होगा तभी हम सफलता के तरफ अग्रसर होते है। मेहनत और लगन से सभी कुछ संभव है। बैठक में अच्छा कार्य करने वाले अभिकर्ताओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर मार्केटिंग मैनेजर राजेश आनंद, राजन सत्यप्रकाश, सहायक शाखा प्रबंधक ओम प्रकाश सीएलआईए गुलाब दूबे के अलावा काफी अभिकर्ता मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here