राज्य चुने

HomeStateदेश की सीमा पर हृदयगति रुकने से बीएसएफ जवान हुआ शहीद, पैतृक...

देश की सीमा पर हृदयगति रुकने से बीएसएफ जवान हुआ शहीद, पैतृक गांव में शोक की लहर

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

कछौना(हरदोई): देशवासियों के साथ ही आज हरदोई जिले के लोगों के लिए भी देश की सीमा से एक दुखद समाचार आया है। जम्मू कश्मीर के राजौरी में तैनात हरदोई जिले के कछौना थाना क्षेत्र के ग्राम पंचमखेड़ा निवासी बीएसएफ जवान शैलेंद्र के शहीद होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। बीएसएफ जवान शैलेंद्र के शहीद होने की सूचना मिलते ही शहीद के परिवार में कोहराम मच गया। पूरे जिले में शोक की लहर दौड़ गई है। शहीद बीएसएफ जवान शैलेंद्र का पार्थिव शरीर देर शाम पैतृक गांव पंचमखेड़ा पहुंचेगा।

- Advertisement -

       विकास खंड कछौना की ग्रामसभा कछौना देहात के ग्राम पंचमखेड़ा के सेवानिवृत्त ग्राम विकास अधिकारी भिखारी लाल का 37 वर्षीय पुत्र शैलेंद्र वर्मा बचपन से ही खेलकूद और पढ़ाई में होनहार था। उसके अंदर देशभक्ति कूट-कूट कर भरी थी। इसी भावना के चलते उसने सेना में भर्ती होने का मन बनाया। अथक प्रयास से वर्ष 2003 में बीएसएफ में कांस्टेबल के पद पर उसका चयन हो गया। गांव सहित युवा साथियों को काफी खुशी मिली। रविवार को परिजनों को सूचना मिली कि हृदयगति से जवान शहीद हो गया। परिजनों व गांव में इस दुख की खबर से कोहराम मच गया। सभी की आंखें नम हो गईं। बुजुर्ग माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल है। शहीद जवान की शादी कछौना ब्लाक के ग्राम सभा बर्राघूमन के गांव गोसवा में वर्ष 2006 में हुई थी। शहीद जवान के चार बच्चे हैं। बच्चों के ऊपर से पिता का साया उठ गया है। इस घटना से पत्नी बदहवास है।
शहीद जवान का पार्थिव शरीर देर रात गांव पहुंचने की सूचना है। शहीद जवान का अंतिम संस्कार गांव में ही किया जाएगा। शहीद जवान की याद में गांव में कोई ऐतिहासिक स्थल, ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को खेलकूद में आगे बढ़ने के लिये मिनी स्टेडियम बनाने की मांग ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से की।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here