राज्य चुने

HomeStateदिव्यांगों को कृत्रिम अंग, यूडीआईडी कार्ड मुहैया कराने को कैंप का आयोजन

दिव्यांगों को कृत्रिम अंग, यूडीआईडी कार्ड मुहैया कराने को कैंप का आयोजन

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

वाराणसी: रोहनियां (14/07/2021) आराजी लाईन, डीएम के निर्देश पर बुधवार से दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग ने दिव्यांगों के विशिष्ट पहचान पत्र (यूआईडी) कार्ड बनाने और कृत्रिम अंग उपलब्ध कराने के लिए शिविरों का आयोजन शुरू कर दिया है। बुधवार को आराजी लाईन ब्लॉक सभागार में आयोजित शिविर में 50 दिव्यांगों के यूआईडी कार्ड बनाने को फार्म जमा किया गया, साथ ही कृत्रिम अंग के लिए 110 फार्म प्राप्त किए गए।

- Advertisement -

जिला दिव्यांगजन अधिकारी राजेश मिश्रा ने बताया कि दिव्यांगों के विशिष्ट पहचान पत्र (यूडीआईडी) बनाए जा रहे हैं, जिससे उन्हें पेंशन का लाभ, कृत्रिम अंग, उपकरण, परिवहन बसों में निःशुल्क यात्रा, रेलवे, उच्च शिक्षा में आरक्षण समेत कई योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में 15 को सेवापुरी बीआरसी परिसर व 16 को पिण्डरा, 17 को बडागांव, 22 को चोलापुर, 23 को चिरईगांव, 24 को हरहुआ, 28 को विद्यापीठ ब्लॉक मुख्यालय में शिविर आयोजित किया जाएगा।

इस मौके पर कस्तूरबा सेवा समिति के प्रमुख विनोद कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता सहित विभागीय कर्मचारी राजेश कुमार वर्मा, सत्येंद्र कुमार, अजय शंकर सिंह, आलोक कुमार श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद थे।

राजकुमार गुप्ता | वाराणसी

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here