राज्य चुने

HomeStateMadhya Pradeshसहकारी समितियों में लंबित गबन धोखाधड़ी के प्रकरणों पर वसूली कर अवगत...

सहकारी समितियों में लंबित गबन धोखाधड़ी के प्रकरणों पर वसूली कर अवगत करायें- कलेक्टर श्री चैतन्य

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

समीक्षा बैठक में दिये गये अहम दिशा निर्देश

- Advertisement -

दि फेस ऑफ इंडिया सुरेश दुबे ब्यूरो
दमोह: 09 जुलाई 2021
कलेक्टर श्री एस.कृष्ण चैतन्य ने सहकारी समितियों में पूर्व से लंबित गबन धोखाधड़ी के प्रकरणों की वसूली एवं समीक्षा के संबंध में आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में सहकारी समितियों के 23 प्रकरण के अलावा जो भी प्रकरण है, वसूली कर उन्हें सूचित किया जायें। उन्होंने अधिकारियों से कहा है गबन का मामला है, तो जितने भी इस मामले में शामिल है, उनके विरूद्ध प्रकरण दर्ज कराये जायें। बैठक में जी.एम. जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
कलेक्टर श्री चैतन्य ने अधिकारियों से कहा है कि इस तरह के मामलों में चुनी हुई समिति है, उन्हें अयोग्य घोषित करने की कार्रवाई की जायें। साथ ही कहा है कि किसी का इन मामलों में शामिल होना पाया जाता है, उनके विरूद्ध कार्रवाई की जायें। आयोजित बैठक में महाप्रबंधक एस.के. कनोजिया ने बताया सहकारी समितियों के 23 प्रकरण जो वर्ष 1986 से 2014 तक के 71 लाख वसूली योग्य प्रकरण है, जिसमें 18 कर्मचारियों की सेवा समाप्ति की गई तथा 10 कर्मचारियों पर पुलिस प्रकरण दर्ज किया गया है। 05 प्रकरणों में न्यायालय से सजा एवं अर्थदण्ड लगाया गया है, कुल वसूली योगय राशि 71 लाख शेष है, जिसकी वसूली हेतु आरआरसी जारी कराकर राशि वसूली हेतु निर्देश दिये गये।
कलेक्टर श्री चैतन्य ने यह भी निर्देश दिये है कि किसी भी गबन धोखाधड़ी के लिए केवल एक व्यक्ति पर कार्रवाही न करते हुए सामूहिक रूप से सभी पर कार्यवाही की जायें, समिति के पदाधिकारियों पर भी कार्रवाही की जानी चाहिए। गबन धोखाधड़ी की राशि की वसूली हेतु सहायक पंजीयक सहकारी संस्थाएं एवं महाप्रबंधक, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक कार्यवाही के निर्देश दिये गये।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here