लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  RPF NEWS :आरपीएफ सिपाही और ट्रेन गार्ड ने बचायी यात्री की जान   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Kachhona Hardoi News : दो पक्षो में जमकर चली लाठियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Maudhaganj Kachhouna News माधौगंज कार्यकर्ताओं के द्वारा फूल मालाओं से प्रदेश अध्यक्ष जी का भव्य स्वागत किया गया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Hardoi News : क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, अंतिम मुकाबले में मुसलमानाबाद टीम ने अपने विपक्षी टीम करलवां को 10 विकेट से हरा खिताब अपने नाम किया   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत   |  Film Prithviraj का नाम बदले बिना फिल्म स्क्रीनपर दिखाना नामुमकिन: दिलीप राजपूत
Monday, June 14, 2021

राज्य चुने

HomeStateकोरोनाकाल में एसिड पीड़िताओ का संगठन, इस तरह कर रहा लोगों की...

कोरोनाकाल में एसिड पीड़िताओ का संगठन, इस तरह कर रहा लोगों की मदद

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

कोरोनाकाल में एसिड पीड़िताओ का संगठन, इस तरह कर रहा लोगों की मदद

माडल ब्लाक सेवापुरी में निःशुल्क कोविड केयर सेंटर प्रारंभ किया है,

-कोरोना पीड़ितों और परिजनों को निःशुल्क भोजन देकर कर रहे सेवा,

- Advertisement -

-वंचित समुदाय को खाद्य सामग्री वितरण कर भूख मिटाने की कोशिश,

वाराणसी (03/06/2021) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में कोविड-19 का दंश दूसरी लहर मे अधिक देखने को मिल रहा है. कोरोना की दूसरी लहर से देश में हाहाकार मचा हुआ है. इस महामारी ने मानवता को भी कुचल कर रख दिया है. यदि कोई संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आता है, तो वो भी संक्रमित हो जाता है. इस सबके बावजूद रेड ब्रिगेड ट्रस्ट की एसिड पीड़ित दुखियारी बहनों ने अपनी जान जोखिम में डालकर पूरी तत्परता के साथ लोगों की मदद करने का काम कर रही हैं. इस बीच वाराणसी में दुखियारी बहने पिछले साल की तरह इस बार भी जरुरतमंदों की सहायता के लिए आगे आकर कोरोना की दूसरी लहर से लोगों को बचाने और संक्रमित लोगों तथा उनके परिजनों को सहयोग प्रदान करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर पूरी तत्परता के साथ लोगों की मदद करने का काम कर रही हैं, अभियान के तहत माडल ब्लाक सेवापुरी के भोरकला पीएचसी पर निःशुल्क कोविड हेल्प सेंटर प्रारंभ किया गया है.

कोरोनाकाल में एसिड पीड़िताओ का संगठन, इस तरह कर रहा लोगों की मदद

- Advertisement -

गाँववासी कोरोना की आपदा में अनेक संकट का सामना कर रहे हैं. ऐसे में संकट के समय में यह सेंटर ग्रामीणों की सुविधा के लिए उपयुक्त रहेगा. एक्शन एड, फ़ेयर फाइट यूके, आशा ट्रस्ट, ऑक्सफैम इंडिया सहित तमाम सामाजिक संस्थाओं व समाजसेवियों की मदद से कोरोना संकट काल में सेवा अभियान जारी है. रेड ब्रिगेड ट्रस्ट के प्रमुख अजय पटेल ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक आपदा है, जिसका सामना पूरा भारतवर्ष एकजुट होकर कर रहा है. ऐसे में हम सबको मिल-जुलकर इस आपदा से युद्ध जीतना है. पीड़ितों एवं जरूरतमंदों की सहायता के लिए हेल्पडेस्क स्थापित किया है.

कोरोनाकाल में एसिड पीड़िताओ का संगठन, इस तरह कर रहा लोगों की मदद

इसके माध्यम से संगठन लोगों की सहयता करने, जरूरी सामान उपलब्ध कराने एवं स्वास्थ्य परामर्श उपलब्ध करवाने का कार्य कर रहे हैं. कोरोना संक्रमित, तीमारदारो, होम आइलोलेट मरीज़ों को शहर के दुर्गाकुंड स्थित एसिड पीड़ितों के स्वामित्व वाली आरेंज कैफ़े से भोजन पैकेट दिया जा रहा है, साथ ही वंचित समुदायों के बीच खाद्य पैकेट का वितरण किया जा रहा है। कोरोना संकट के इस समय में कुछ हाथ ऐसे हैं जो प्राणों की परवाह किए बिना पीड़ितों की सेवा के लिए उठ रहे हैं. रेड ब्रिगेड ट्रस्ट कोरोना संकट से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए कार्य कर रही हैं. प्राकृतिक आपदा या महामारी के दौरान लोगों की सहायता के लिए अग्रिम पंक्ति में खड़ी है ये बहने। वर्तमान में भी देश और राज्य में कोरोना महामारी का संकट छाया हुआ है. हर तरफ पीड़ा दर्द और मायूसी के हालात हैं।

धन्यवाद
द्वारा
राजकुमार गुप्ता
वाराणसी

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here