राज्य चुने

HomeStateMumbaicorona third wave in india तीसरी लहर के लिए बीएमसी है कितनी...

corona third wave in india तीसरी लहर के लिए बीएमसी है कितनी तैयार!

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

अंजली माली, महाराष्ट्र मुंबई 

- Advertisement -

मुंबई में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के मामलों में गिरावट आ रही है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर राज्य में तीसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसी पृष्ठभूमि में मुंबई नगर निगम राज्य में तीसरी लहर के लिए तैयार है। तीसरी लहर के लिए मुंबई में पांच जगहों पर नए कोविड सेंटर बनाए जाएंगे। लगभग 70% बेड ऑक्सीजन युक्त होंगे। मुंबई कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी कर रहा है। तीसरी लहर के लिए मुंबई में 7,000 बेड बनाए गए हैं।
मुंबई में 5 स्थानों मलाड, महालक्ष्मी, सोमैया ग्राउंड, नेस्को सेंटर 2, कांजुरमार्ग में नए कोविड केंद्र स्थापित किए जाएंगे। कोरोना की तीसरी लहर के लिए इस नए कोरोना सेंटर को बनाने का काम चल रहा है। मुंबई में बनने वाले नए कोविड सेंटर में करीब 70 फीसदी बेड ऑक्सीजन युक्त होंगे। इसलिए इसमें कुछ विशेष बाल रोग वार्ड भी होंगे। अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने बताया कि मुंबई के मलाड में कोविड सेंटर अगले 8 दिनों में शुरू हो जाएगा।
मुंबई के मलाड कोविड सेंटर में 2170 बेड हैं। तीसरे चरण के लिए पहले चरण में केंद्र का शुभारंभ किया जाएगा। इनमें मलाड, महालक्ष्मी, सोमैया ग्राउंड, नेस्को सेंटर 2, कांजुरमार्ग शामिल हैं। इसमें बच्चों के लिए एक विशेष वार्ड है। इसमें कुल 7000 बेड होंगे। सुरेश काकानी ने कहा कि माता-पिता को बच्चे के साथ रहने की सुविधा उपलब्ध होगी।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here