राज्य चुने

HomeStateजलनिकासी की ब्यवस्था न होने से राजनगरवासी बेहाल

जलनिकासी की ब्यवस्था न होने से राजनगरवासी बेहाल

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

बरहज -देवरिया । वैसे तो जलनिकासी की समुचित व्यवस्था न होने से पूरे बरहज नगर के लोग परेशान हाल है किन्तु राजनगर नंदना वार्ड पूर्वी के निवासियों का तो हाल अत्यंत बेहाल है।राजनगर नयी बस्ती है जो पूर्वी बाईपास से लेकर मिशन स्कूल, उत्तर में रेलवे स्टेशन से लेकर दक्षिण में नया नगर तक फैला हुआ है। दक्षिण ईदगाह के पास से एक सड़क उत्तर की तरफ राजनगर मुहल्ले से हर्षचंद इण्टर कालेज के पूर्वी छोर से रेलवे स्टेशन की तरफ जाती है। इस सड़क के बीच में एक नाली बनी है जो टूट गई है और उसमें से पानी का बहाव नहीं हो रहा है ।इस नाली का पानी कहां जाकर गिरेगा ,नगर प्रशासन ने कभी इसपर बिचार नहीं किया ।इस मुहल्ले का दक्षिणी क्षेत्र कुछ ऊंचा है इसलिए सारा पानी उत्तर की तरफ आकर निचले भाग में जमा हो जाता है। पहले इस क्षेत्र का पानी निकलने के लिए पूर्वी बाईपास पर रेलवे लाइन के किनारे सड़क पर एक पुलिया थी किन्तु बाईपास की ऊंची सड़क बन जाने के कारण यह पुलिया बंद हो गई है इसलिए मुहल्ले में पानी का जमाव हो जा रहा है । पूर्वी बाईपास पर स्थित सुभाष चायवाले की दुकान से एक खरंजामार्ग पश्चिम की तरफ मुहल्ले में जाता है । रामबिलास प्रजापति, मुन्ना यादव के घर के पास इस सड़क पर घुटने भर पानी जमा है जिससे लोगों का आना जाना दूभर हो गया है जबकि मुहल्ले का यह मुख्य मार्ग है और लोग जूता चप्पल निकालकर किसी तरह इस बैतरणी को पार कर रहे हैं। यहां पर पानी का जमाव केवल बरसात में नहीं बल्कि सालों साल रहता है ।
मुहल्ले में कुछ नालियां बहुत पहले बनी थी जो बेतरतीब और अदूरदर्शिता पूर्ण थी ।ये नालियां अब टूट गई है और इनमें से पानी का बहाव नहीं हो रहा है।
जलनिकासी की ब्यवस्था न होने के कारण हुए जलजमाव से मुहल्ले वासी काफी आक्रोशित हैं और नगर प्रशासन को कोस रहे हैं । मुहल्ले की जलनिकासी की अतिशीघ्र ब्यवस्था नहीं हुई तो वार्ड वासी सत्याग्रह आंदोलन चलाने के लिए बाध्य होंगे ।

- Advertisement -

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here