राज्य चुने

HomeStateDelhiपुलिस अधिकारियों के लिए HCMCT Manipal Hospital, द्वारका द्वारा अवेयरनेस हेल्थ सेशन...

पुलिस अधिकारियों के लिए HCMCT Manipal Hospital, द्वारका द्वारा अवेयरनेस हेल्थ सेशन का आयोजन किया

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

संवाददाता (दिल्ली)

- Advertisement -

हमारे पुलिस बल के हीरो गए साल मार्च में लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही सड़कों पर पैट्रोलिंग करते हुए भारी परिश्रम कर रहे हैं। हालांकि, निस्वार्थ सेवा की इस कार्रवाई से उनके अवसादग्रस्त या चिन्ताग्रस्त होने, डायबिटीज का शिकार होने और लंबे समय में हृदय की बीमारी का शिकार होने की आशंका तो है ही। वैसे भी, पुलिस के लोग रोज अपने स्वास्थ्य को जोखिम में रखकर हमारा ख्याल करते हैं। ऐसे में, एचसीएमसीटी मणिपाल हॉस्पीटल, द्वारका में हम उन्हें सम्मानित करने के लिए कुछ करना चाहते थे। इसक लिए मेन्स हेल्थ वीक से बेहतर समय क्या हो सकता है।

धन्यवाद जताने के प्रतीक के रूप में हमलोगों ने अपने अधिकारियों के लिए अवेयरनेस हेल्थ सेशन का आयोजन किया है। इसमें योग औऱ डायट कौनसेलिंग शामिल हैं। इसके तहत आज 16 जून को सुबह द्वारका क्षेत्र के सेक्टर 9 थाने में सुबह हेल्थ स्क्रीनिंग की शुरुआत हुई। इस मौके पर 50 पुलिस अधिकारी मौजूद थे। परिचय के बाद फिट और स्वस्थ रहने के महत्व से संबंधित गतिविधि की शुरुआत हुई। इसके बाद हमारी डायटीशियन ने न्यूट्रीशन (पोषण) प्रबंध से संबंधित नुस्खे बताए। आखिरकार हमलोगों ने अपने हीरोज के लिए हेल्थ स्क्रीनिंग का आयोजन किया। इसमें ईसीजी, बीएमआई और ब्लड प्रेशर टेस्ट शामिल थे। महिला पुलिस अधिकारियों के लिए हमारी स्त्रीरोग विशेषज्ञ ने रजोनिवृत्ति से संबंधित जानकारी साझा की और बताया कि फिट रहने के लिए उन्हें क्या खाना चाहिए।

मणिपाल हॉस्पीटल में हमलोग छह दशक से ज्यादा समय से हेल्थकेयर सेक्टर के प्रति समर्पित रहे हैं और हर किसी की सेवा अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के अनुसार करना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि लोग स्वस्थ रहने के महत्व को समझें और माने कि यह पुरुषों महिलाओं दोनों के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण है तथा इसमें लिंग के आधार पर बाधा जैसी कोई चीज नहीं है। इस बार मेन्स हेल्थ वीक में हम सभी वीर पुरुषों का सम्मान करते हैं जो निस्वार्थ भाव से हमारी सुरक्षा करते हैं और इसके लिए अपनी जिम्मेदारी निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

हमारे साथ जुड़े:

500FansLike
0FollowersFollow
500SubscribersSubscribe

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here