लाइव ब्रेकिंग न्यूज़: 

Bhopal Pollution News- महा- टीकाकरण अभियान कचरा निष्पादन पर निगरानी रखेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड   |  Bhopal Pollution News- महा- टीकाकरण अभियान कचरा निष्पादन पर निगरानी रखेगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड   |  Bhopal News- वैक्सीनेशन करायें, स्वयं और परिवार को कोरोना से बचायें- मंत्री डंग   |  Bhopal News- वैक्सीनेशन करायें, स्वयं और परिवार को कोरोना से बचायें- मंत्री डंग   |  deoria corona news today in hindi शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ कोरोना कर्फ्यू रहेगा लागू   |  deoria corona news today in hindi शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी के साथ कोरोना कर्फ्यू रहेगा लागू   |  विरार कारशेड में रक्तदान शिविर का आयोजन   |  विरार कारशेड में रक्तदान शिविर का आयोजन   |  Manasa News : ग्राम नलवा में बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना के अवसर पर 11 कुंडी यज्ञ की हुई पूर्णाहुति   |  Manasa News : ग्राम नलवा में बाबा रामदेव की मूर्ति स्थापना के अवसर पर 11 कुंडी यज्ञ की हुई पूर्णाहुति
Monday, June 21, 2021

राज्य चुने

HomeStateबेबसी और लाचारी ने लिया हैरतअंगेज करने वाला नाटकिय रूप

बेबसी और लाचारी ने लिया हैरतअंगेज करने वाला नाटकिय रूप

Category:

लेटेस्ट न्यूज़:

विज्ञापन

बेबसी और लाचारी ने लिया हैरतअंगेज करने वाला नाटकिय रूप

“जब समय का तमाचा पड़ता है तो कोई फ़कीर तो कोई बादशाह बन जाता है”

कुछ ऐसा ही वाकया घटित हुआ है देवरिया के भाटपार विधानसभा के अंतर्गत आने वाले रघुनाथपुर निवासी देवरिया को गौरवान्वित करने वाले अशोक प्रसाद के साथ।

अशोक प्रसाद के पिता का नाम छेदी प्रसाद है, बचपन गरीबी और मजबुरियों में ही गुजरा, वो समय इनके लिए इतना कठिन था कि स्कुली शिक्षा गाँव में ही हुई, मजबुरियों और हालातो ने उन्हें रोकने की बार बार कोशिस की। आखिरकार स्नातक करने के दौरान मुसीबतों का पहाड़ टूट पङा और उनकी मजबुरियों ने उन्हें स्नातक पुरा नहीं करने दिया।
अशोक प्रसाद को तत्काल रूप से घर छोड़ना पड़ा और ये भटकते हुये एक अन्जान शहर में अपना कदम रखे, शहर का नाम था करनाल(हरियाणा)। गुरुद्वारे में ही कुछ दिन रूकने के बाद अपने लिये काम ढूँढें, मजबुरियों और मुसीबतों ने अब भी उनका पिछा नहीं छोड़ा, कुछ पैसा इकट्ठा करने के बाद हरियाणा भी उनको छोड़ना पड़ा, फिर उनकी रवानगी गोवा शहर के लिये हुई और वहां जाकर अपना खुद का एक छोटा सा व्यापार शुरू किये, इसी दौरान इनका घर आना जाना चालु रहा और शादी के अनमोल रिश्ते में भी बध जाने के बाद इनका व्यापार भी आगे बढ़ने लगा।

- Advertisement -

परिवारिक और आर्थिक मजबुती धीरे धीरे बढ़ने लगी और फ़िल्म इंडस्ट्री में भी इन्होने अपना भाग्य आजमाना चालु कर दिया। आखिरकार इनको एक छोटा सा अवसर छोटे पर्दे पर मिला और यही से इनके जिंदगी में एक बड़ा बदलाव होना चालु हुआ, इनकी कबिलियत से हर जगह मौके मिलने शुरू हो गया। हिन्दी फ़िल्म में “सिम्बा” मूवी में गोवा पुलिस, “मलंग मूवी” में इंस्पेक्टर का रोल निभाने के बाद जहाँ दीपिका पादुकोण की आने वाली मूवी में न्युज रिपोर्टर, वही आने वाली मूवी “मुन्ना और मुन्नी की शादी” में जुनियर आर्टिस्ट के रूप में नजर आयेंगे। इसके साथ ही अशोक प्रसाद कनडा मूवी, मलयालम मूवी और बाँग्ला मूवी में भी नजर आ चुके हैं। इनकी काबिलियत ने इनके जीवन में रंग लाना जारी रखा, तभी तो टी.वी. सिरियल से भी ये अछूता नहीं रहे और इन्हें स्टार प्लस पर आने वाले धारावहिक “गुम हैं किसी के प्यार में” इंस्पेक्टर, “ये हैं चहेते” में डिटेक्टिव की भुमिका मिली।

कारवाँ यही तक नहीं थमा, इनके कदम वेबसिरिज पर भी पड़े और इनको लव लस्ट और कन्फ़्युजन, फ़ेक, परछाई, घोस्ट स्टोरिज, टाइपराइटर में भी छोटे बड़े रोल निभाने पड़े। समय समय पर माता पिता, पांच भाइयों और एक बहन में अपनी मौजूदगी दिखाते रहे। इनके बावजूद इनकी पत्नी, एक लड़का (आयुष प्रसाद) और एक लड़की (तन्वी प्रसाद) भी है जो खुद के एलबम “ओ बहना मेरी” में बहुत ही अच्छी भुमिका निभाते हुये नज़र आये।

देवरिया का ये लाल जनपदवाशियो का सीना आज भी गौरव के साथ चौङा कर रहा है। निश्चित रूप से जल्द ही हर जगह मुख्य भुमिका के रूप में फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना एक प्रभावशाली छाप छोड़ेंगे।

ट्रेंडिंग न्यूज़:

यह भी देखे:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here